Monday, May 23, 2022
-->
ghazipur phoolmandi closed, flower shops will be set up in sabzi mandi

गाजीपुर फूलमंडी को किया बंद, सब्जीमंडी में लगेंगी फूल की दुकानें

  • Updated on 1/15/2022

गाजीपुर फूलमंडी को किया बंद, सब्जीमंडी में लगेंगी फूल की दुकानें
 

पूर्वी दिल्ली, 15 जनवरी (नवोदय टाइम्स): पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्थित सबसे बड़े फूल मंडी में शुक्रवार को हुए धमाके के बाद शनिवार को भी सुरक्षा कड़ी है। शुक्रवार को ही यहां पर आइइडी को ब्लास्ट के लिए प्लांट किया गया था हालांकि समय पर पुलिस को जानकारी मिल गई और इस बम को डिफ्यूस कर दिया गया था जिससे जानमाल का को नुकसान नहीं हुआ। फिलहाल गाजीपुर फूल मंडी को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं फूल व्यापारियों को कुछ दिनों तक दुकान लगाने के लिये गाजीपुर सब्जी मंडी में जगह दी जाएगा। 
 

पुलिस को फूल खरीदार ने दी थी बम की जानकारी
शुक्रवार सुबह न्यू अशोक नगर के रहने वाले अनुपम मंडी में फूल लेने पहुंचे थे। स्कूटी उन्होंने गेट पर ही खड़ी की व फूल खरीदने के बाद जब वह अपनी स्कूटी के पास पहुंचे तो एक लावारिस बैग देखकर दंग रह गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन कर लावारिस बैग की सूचना दी।

सूचना मिलने के बाद कुछ ही देर में पटपडग़ंज औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद बम निरोधक दस्ता पहुंचा। फोन कॉल करने वाले अनुपम ने बताया कि उन्हें बैग संदिग्ध लग रहा था। लावारिस वस्तु बम हो सकती है, इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पुलिस को कॉल कर दिया। 
 

गाजीपुर घटना के बाद बाजारों में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
गणतंत्र दिवस से मात्र दो सप्ताह पूर्व पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा आईईडी बम मिलने के बाद से गाजरपुर फूल मंडी के साथ ही गाजीपुर सब्जी मंडी के साथ ही अन्य संवेदनशील स्थानों अक्षरधाम मंदिर आदि के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। 

पूर्वी जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विनीत कुमार ने बताया कि आईईडी बम को शुक्रवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे डिफ्यूज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि राजधानी में कोविड प्रतिबंधों से फूल मंडी को छूट नहीं दी गई है, लेकिन फल एवं सब्जी मंडी को छूट दी गई है।

डीसीपी ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के बाजारों लक्ष्मीनगर, शकरपुर,  विकासमार्ग, इलाकों के बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। फल एवं सब्जी बाजार खुला है क्योंकि यह छूट प्राप्त श्रेणी में आता है। लोगों से कोविड.19 नियमों का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.