Saturday, Jun 23, 2018

गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में शामिल थे गिरीश कर्नाड

  • Updated on 6/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में मशहूर फिल्म व रंगमंच एक्टर गिरीश कर्नाड भी थे। इसके अलावा कई साहित्यकार और तर्कवादी हस्तियां भी लिस्ट में शामिल थीं। इसका खुलासा गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रही एसआईटी ने किया है। 

ICICI बैंक लोन विवाद: 6 कंपनियों को लेकर एक्टिव है कॉरपोरेट मंत्रालय

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक हिट लिस्ट में कर्नाड के अलावा ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता नेता-साहित्यकार बीटी ललिता नाइक , निदुमामिडी मठ के चीफ वीरभद्र चन्नामल्ला स्वामी और तर्कवादी सी एस द्वारकानाथ शामिल थे। विशेष जांच दल ने संदिग्धों के पास से एक डायरी बरामद हुई है, जिसमें हिंदी भाषा में नाम दर्ज हैं। 

अमेरिका, मेक्सिको, कनाडा करेंगे 2026 फुटबाल वर्ल्ड कप की मेजबानी

सूत्रों का कहना है कि डायरी में उन हस्तियों के नाम दर्ज हैं, जिन्हें निशाना बनाया जाना था। ये लोग कट्टरपंथी हिंदुत्व के खिलाफ तल्ख विचारों और नजरिओं के लिए मशहूर हैं।

PNB घोटाला: नीरव मोदी को लेकर इंटरपोल ने किए चौंकाने वाले खुलासे

एसआईटी ने कल कहा था कि उसने कर्नाटक के विजयपुरा जिले के सिंधागी से 26 वर्षीय परशुराम वाघमारे को गिरफ्तार किया है। लेकिन साजिश में उसके रोल और अन्य जानकारियों का बाद में खुलासा किया जाएगा। 

शाहरुख की रिश्तेदार पाकिस्तान में लड़ेंगी चुनाव, मिली हरी झंडी

अटकलें हैं कि वाघमारे गौरी का हत्यारा हो सकता है, क्योंकि उसकी कदकाठी की बनावट सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले हत्यारे से मेल खाती है। कहा जा रहा है कि वाघमारे का ताल्लुक हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों से है। एसआईटी गौरी लंकेश मामले में अन्य आरोपियों की शिद्दत से तलाश कर रही है।

राहुल गांधी ने आडवाणी को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज, देखें Video

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.