Friday, Dec 09, 2022
-->
girl student commits suicide by jumping from 19th floor after failing in neet exam

नीट परीक्षा में फेल होने पर छात्रा ने 19वीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या

  • Updated on 9/8/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र की जेपी अमन सोसायटी में वीरवार सुबह एक 22 वर्षीय छात्रा ने 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस जांच में पता चला है कि बुधवार देर रात आए नीट परीक्षा परिणाम में छात्रा फेल हो गई थी। जिसके बाद से छात्रा से तनाव में चल रही थी। घटना के बाद छात्रा के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

थाना प्रभारी विनोद सिंह ने बताया कि जेपी अमन सोसायटी के टावर नंबर 4 में अनुज चौहान अपनी पत्नी, बेटी संपदा सिंह चौहान और बेटे के साथ रहते हैं। संपदा नीट की तैयारी कर रही थी। उसने नीट की परिक्षा दी थी। बुधवार देर रात नीट का रिजल्ट आया। इसमें संपदा फेल हो गई थी। फेल होने के बाद संपदा तनाव में आ गई और रोने लगी। परिजनों ने उसे काफी समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद परिजन सोने चले गए। वीरवार सुबह संपदा ने टावर नंबर 7 की 19वीं मंजिल से नीचे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद सोसायटी में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस और फारेंसिक टीम मौके पहुंची और छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

पापा मैंने बहुत मेहनत की थी, फिर ऐसा क्यूं
थाना प्रभारी ने बताया कि पिता अनुज ने पूछताछ करने पर बताया कि रिजल्ट देखने के बाद से बेटी लगातार रो रही थी। बेटी ने कहा था कि पापा मैंने बहुत मेहनत की थी, फिर ऐसा क्यूं हुआ। उन्होंने किसी तरह समझाकर-बुझाकर उसे रात में सुला दिया था। सुबह जब वह जागी तो सब कुछ ठीक था। फिर सुबह 11 बजे सोसायटी में उसका शव मिलने की सूचना मिली।

डॉक्टर बनने का था सपना, अब यादों में सिमटी बिटिया 
थाना प्रभारी ने बताया कि पिता ने पूछताछ करने पर बताया कि उनकी बेटी का सपना डॉक्टर बनना था। उसने नीट की परीक्षा भी काफी मेहनत से दी थी। लेकिन रिजल्ट आने के बाद से ही बेटी परेशान थी। उसका डॉक्टर बनने का सपना टूटता हुआ दिखा। उन्होंने बेटी को समझाया था दोबारा से प्रयास करना, निराश होने की जरूरत नहीं है। तुम मेहनती हो पास हो जाएगी। लेकिन अब उनकी बिटिया यादों में सिमट गई। 

सदमे में परिजन,दोबारा होगी पूछताछ 
थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा ने नीट परीक्षा में फेल होने के चलते उसने यह कदम उठाया है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की है। परिजन सदमे में है इसलिए ज्यादा पूछताछ नहीं हो पाई है। मामले की जांच की जा रही है। परिजनों से फिर से पूछताछ की जाएगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.