Saturday, Jan 28, 2023
-->
gjghghjvjvjvjvjfjgkhkhjvjvhh

चांदनी चौक में अफवाहों का बाजार रहा गर्म, पूरी रात कारोबारी रहे परेशान

  • Updated on 11/27/2022

चांदनी चौक में अफवाहों का बाजार रहा गर्म, पूरी रात कारोबारी रहे परेशान
सोशल मीडिया पर कुछ आग के वीडियो डालकर दूसरी मार्केट में आग लगने की फैलाई अफवाह

नई दिल्ली, नवम्बर (हरिशंकर/ नवोदय टाइम्स): भगीरथ पैलेस में वीरवार रात को आग लगने के बाद पूूरे चांदनी चौक में अफवाहों का बाजार गर्म रहा। सोशल मीडिया कुछ लोग आग के वीडियो डालकर दूसरी मार्केट में आग लगने की अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे में कारोबारी काफी परेशान रहे। शुक्रवार शाम को कई अलग-अलग मार्केट में आग लगने की झूठी अफवाह फैलाकर दूसरी जगहों की वीडियो भी शेयर कर दी गई। लोग अपनी-अपनी दुकानों के बाहर पहुंच गए। बाद में उनको पता चला कि आग उनकी मार्केट में नहीं लगी है।

48 घंटे बीत जाने के बाद भी पूरी आग पर नही पाया जा सका काबू...
दिल्ली इलेक्ट्रिकल ट्रेडर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि भगीरथ पैलेस में लगी आग पर 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। मार्केट में रह-रहकर आग भडक़ रही है। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिए अब तक लगभग कई लाख लीटर पानी डाला जा चुका है। फिलहाल हालात काबू में तो हैं, लेकिन आग को बुझाया नहीं जा सका है। उधर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना शनिवार सुबह मौके पर पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लेकर एक जांच के लिए समिति गठन करने का आदेश दिया।


जल्द से जल्द मलबा हटाने का दिया आदेश....
शनिवार सुबह उपराज्यपाल वीके सक्सेना भगीरथ पैलेस पहुंचे। उन्होंने सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द मलबा हटाने के आदेश दिए। मार्केट एसोसिएशन के पूर्वी प्रधान उधव शारदा ने बताया कि आग से कई कारोबारी तबाह हो गए हैं। सोमवार को एक प्रतिनिधिमंडल एलजी से मुलाकात कर मदद की गुहार लगाएगा। भगीरथ पैलेस में लगी आग के बाद कई इमारतें जर्जर हो गई है। हालात यह है कि यह इमारतें कभी जमींदोज हो सकती हैं। यही वजह है कि राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है।




 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.