Monday, May 23, 2022
-->
grandson-tortured-for-property-on-70-year-old-grandmother

70 साल की दादी पर संपत्ति हडपने के लिए पोते का अत्याचार

  • Updated on 1/24/2022

नई दिल्ली। टीम डिजीटल। जर-जोरू और जमीन हमेशा से ही हिंसा का कारण बनती रही हैं। ऐसा ही मामला राजधानी दिल्ली में देखने को मिला है, जहां 70 वर्षीय दादी की संपत्ति को हडपने के लिए उसका पोता उन पर अत्याचार करता था। जिससे तंग आकर उन्होंने 20 जनवरी को दिल्ली महिला आयोग की हेल्पलाइन 181 पर शिकायत कर आयोग से मदद की गुहार लगाई। इस मामले में पोते की गिरफ्तारी को लेकर आयोग की ओर से सोमवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया गया है।
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर संस्कृति मंत्रालय करेगा उमंग का आयोजन

कुत्ते से डराता व कटवाता था पोता
आयोग ने बताया कि संपत्ति हडपने के लिए बुजुर्ग महिला का पोता उनके साथ दुव्र्यवहार करता था ओर तरह-तरह से तंग करता था। बुजुर्ग महिला की शिकायत के बाद आयोग की टीम ने पूर्वी विनोद नगर इलाके में रहने वाली महिला की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवाने में उनकी सहायता की। बुजुर्ग महिला का कहना था कि वो अपने पोते के हाथों लगातार उत्पीडन और प्रताडना का सामना कर परेशान हो चुकी थी। उसके मना करने बावजूद उसका पोता 6 महीने पहले एक कुत्ते को घर ले आया और कई बार उस कुत्ते के माध्यम से दादी को डराने व कटवाने की कोशिश की। महिला ने अपनी जान का खतरा बताते हुए आयोग को बताया कि 13 जनवरी 2021 को उनके पोते ने कुत्ते को उन पर घातक हमला करने के लिए भी उकसाया। 
पहले भी रहा है इंडिया गेट की छतरी पर विवाद

शरीर पर कुत्ते के काटने के घाव
बुजुर्ग पीडिता से मिलने के लिए जब आयोग की ओर से एक टीम उनके घर पर पहुंची तो पाया कि बुजुर्ग महिला के शरीर पर कुत्ते के काटने के गंभीर घाव हैं। आयोग की टीम उनके इस बुरे हालत को देखकर उन्हें तुरंत कल्याणपुरी थाने में ले गई और आईपीसी की धारा 289 के तहत प्राथमिकी दर्ज करवाई। आयोग ने नोटिस में गिरफ्तारी के साथ ही सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों का ब्यौरा देने के साथ ही मामले में की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट जल्द से जल्द पुलिस को देने के लिए कहा है।
दिल्ली में भी हैं सम्राट अशोक के शिलालेख

दादी ने जिस दर्द का सामना किया वो अकल्पनीय है: स्वाति
आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि बुढी महिला के पूरे हाथों पर कुत्ते के काटने के गहरे घाव और निशान है। दादी ने पोते के हाथों जितनी यातना व उत्पीडन सहा वो दर्द अकल्पनीय है। हमने पुलिस को नोटिस जारी कर पोते को तत्काल गिरफ्तार करने व दादी की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। मामले पर पुलिस विस्तृत एक्शन टेकन रिपोर्ट दे इसके लिए भी कहा गया है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.