Tuesday, Jul 23, 2019

बलात्कारी-हत्यारे राम रहीम ने विवाद बढ़ने के बाद पैरोल की अर्जी वापस ली

  • Updated on 7/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपने पैरोल की अर्जी सोमवार को वापस ले ली जो उन्होंने हरियाणा के सिरसा में अपने खेतों में खेती के लिए दी थी। हरियाणा कारागार विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये कहा, ‘‘उसने अपनी पैरोल की अर्जी सोमवार को वापस ले ली।’’ 

पत्रकारों को मुरादाबाद के अस्पताल बनाया बंधक, योगी सरकार ने दी सफाई

राम रहीम बलात्कार के दो मामलों और एक पत्रकार की हत्या के एक मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा के रोहतक जिले में सुनारिया जेल में बंद है। उसने सिरसा जिले में अपने खेतों की देखरेख के लिए 42 दिन की पैरोल मांगी थी। राम रहीम की पैरोल अर्जी आने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखा था।

नवीन जिंदल सहित 5 के खिलाफ आरोप तय करने का अदालत ने दिया आदेश

अधिकारी ने 18 जून की तिथि वाले एक पत्र में इस बारे में एक रिपोर्ट मांगी थी कि राम रहीम को पैरोल पर रिहा करना व्यावहारिक होगा या नहीं।  जेल अधीक्षक ने पत्र में उल्लेख किया था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का जेल में व्यवहार अच्छा था और उसने नियम का कोई उल्लंघन नहीं किया। 

विजय माल्या प्रत्यर्पण के आदेश को ब्रिटेन की हाई कोर्ट में देगा चुनौती

सिरसा जिला प्रशासन से रोहतक मंडल आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया था जिसकी एक प्रति जेल अधीक्षक को भी भेजने के लिए कहा गया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछले महीने कहा था कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पैरोल अर्जी पर निर्णय राज्य के हितों को देखते हुए किया जाएगा।

मनोज तिवारी के आरोपों के बाद केजरीवाल ने #BJP पर साधा निशाना

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.