Friday, May 20, 2022
-->
had-to-be-treated-by-a-satchel-doctor-the-young-man-s-hand-had-to-be-amputated-case-registered

झोला छाप डॉक्टर से इलाज करवाना पड़ा भारी युवक का हाथ काटना पड़ा, केस दर्ज

  • Updated on 1/28/2022

झोला छाप डॉक्टर से इलाज करवाना पड़ा भारी युवक का हाथ काटना पड़ा, केस दर्ज
 

पूर्वी दिल्ली, 28 जनवरी (नवोदय टाइम्स): पूर्वी जिला के न्यू अशोक नगर इलाके में पेट दर्द का इलाज करवाने गए युवक को झोला छाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते अपना हाथ गंवाना पड़ा। आरोप है कि डॉक्टर ने युवक को  दो इंजेक्शन लगाए और ग्लूकोज चढ़ा दिया। जिससे युवक की हालत खराब हो गई और उसे एम्स अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। जहां डॉक्टरों को युवक की जान बचाने के लिए उसका हाथ काटना पड़ा। युवक ने झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ  पुलिस को शिकायत दी है। न्यू अशोक नगर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ  जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के अनुसार पीड़ित लक्ष्मण अपने परिवार के साथ न्यू कोंडली इलाके में रहता है और मजदूरी करता है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया है कि गत वर्ष 8 जून को उसे पेट दर्द की शिकायत के बाद सुबह 7 बजे परिजन इलाके में ही क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर सुशील तरफदार को दिखाने के लिए उनके क्लीनिक ले गए। जहां डॉक्टर सुशील ने पीड़ित को एक के बाद एक दो इंजेक्शन लगा दिए। आराम न होने पर डॉक्टर ने कमजोरी होने की बात कहकर उसे ग्लूकोज की बोतल चढ़ा दी। इस दौरान पीड़ित का हाथ काला हो गया और शरीर में जलन होने लगी।

जिस पर डॉक्टर ने कहा कि अब वह इलाज नहीं कर सकता, वह दूसरे अस्पताल चले जाए। परिजन उसे सुमित्रा अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे बड़े अस्पताल में जाने की सलाह दी। जिसे बाद वह कैलाश अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने बताया कि उनका हाथ खराब हो चुका है और उनकी जान बचाने के लिए इसे काटना पड़ेगा। जिसमें 15 लाख रुपए का खर्च आएगा। पीड़ित ने बताया कि उसके पास इतने पैसे नहीं है,

डॉक्टरों ने उसे तुंरत एम्स जाने की सलाह दी। पीड़ित एम्स पहुंचाए जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद उसकी जान तो बचा ली, लेकिन उसका हाथ काटना पड़ा। उपचार के बाद पीड़ित ने आरोपी डॉक्टर की शिकायत दिल्ली मेडिकल काउंसिल और पुलिस से की। दिल्ली मेडिकल काउंसिल ने जांच के बाद डॉक्टर की लापरवारही मानी और मामले में पुलिस से एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.