Tuesday, Nov 29, 2022
-->
half- burnt body of jammu and kashmir dgp (prisons) lohia recovered

DGP की हत्या की आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी, कहा- गृहमंत्री दौरे पर छोटा सा गिफ्ट

  • Updated on 10/4/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान उदयवाला, बोहड़ी जम्मू में पुलिस महानिदेशक जेल हेमंत कुमार लोहिया (आईपीएस) की कथित हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है।कश्मीर में सक्रिय इस आतंकवादी संगठन ने जम्मू के उदयवाला में डीजी जेल की उसके दोस्त के घर में हत्या करने का दावा करते हुए कहा कि इस हमले को अंजाम देकर उन्होंने यह दिखा दिया है कि वे जब चाहें, जहां चाहें हमला कर सकते हैं।संगठन ने एक प्रेस रिलीज जारी कर लिखा है कि ये शाह के दौरे से पहले गिफ्ट है।

हेमंत कुमार लोहिया का अधजला शव उदयवाला स्थित एक घर से बरामद किया गया है। सूत्रों की मानें तो उनके शरीर पर कई चोटें के निशान हैं। प्राथमिक जांच में यह मामला हत्या का लग रहा है। उनकी कथित हत्या की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के साथ एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर सबूत एकत्रित किए हैं। 

जांच के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जम्मू के राजकीय मेडीकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया।  सूत्रों के अनुसार, लोहिया के नौकर व उनके सुरक्षाकर्मी मौके पर नहीं मिले। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गौरतलब है कि लोहिया 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे और उन्होंने इसी वर्ष अगस्त में जेल पुलिस महानिदेशक का पदभार सम्भाला था।  

गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक पर गोलीबारी, बाल-बाल बचे

बारामूला जिले में आतंकियों ने एक गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक पर गोलीबारी की। हालांकि, इस हमले में वह बाल-बाल बच गए। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना उत्तरी कश्मीर जिले में पट्टन इलाके के गौशबाग में हुई। घटना से जुड़े अधिक विवरण का इंतजार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.