Monday, Jan 24, 2022
-->
handed-over-a-truck-full-of-basmati-rice-to-the-thieves-the-driver-reached-the-police-station

चोरों को बासमती चावल से भरा ट्रक सौंप, चालक पहुंचा थाने

  • Updated on 11/6/2021

चोरों को बासमती चावल से भरा ट्रक सौंप, चालक पहुंचा था थाने
- पुलिस ने चालक के साथ ही तीन चोरों को किया गिरफ्तार
- ट्रक और 45 लाख रुपये मूल्य के बासमती चावल किए बरामद
नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

बासमती चावल से भरा एक ट्रक खुद चोरों के हवाले कर ट्रक का चालक चोरी की झूठी रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंच गया। पर पुलिस के सामने उसकी जालसाजी की पोल खुल गई। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने 48 घंटों के अंदर तीनों चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही नोएडा इलाके से चोरी हुआ ट्रक, 45 लाख रुपये मूल्य के बासमती चावल बरामद कर लिए हैं। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान ट्रक चालक मोहम्मद शकील, चुनचुन यादव, मनीपाल और मुन्ना साह के रूप में हुई है। आरोपी चालक ने यह साजिश अपने एक अन्य साथी लंबू के साथ मिलकर रची थी।

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी अलोक कुमार ने बताया कि 2 नवंबर की ज्योति नगर थाने में मो.शकील नामक शख्स ने शिकायत दी थी। बताया था कि वह एक ट्रक चालक है। उसका नेचल पर्ल ब्रांड बासमती चावल की 750 बोरियों से भरा ट्रक नंदनगरी रेलवे ब्रिज से चोरी हो गया है। इसकी सूचना एसओएस -1 क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर आलोक को मिली। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए टीम ने जांच शुरू की। टीम को सूचना मिली कि इस चोरी में चालक ही शामिल है। टीम ने टेक्निकल और मैन्नुअल सर्विलांस के माध्यम से आरोपी के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर की। मिली जानकारी के आधार पर टीम ने नोएडा सेक्टर 73 के सर्फाबाद गांव में छापेमारी कर चुनचुन यादव नामक आरोपी को गिरफ्तार किया, उसके घर में छुपाकर रखे गए 750 बोरियों में से 610 बोरी चावल बरामद कर लिए। साथ ही अन्य दो आरोपियों को भी पकड़ लिया। उन्हीं की निशानदेही पर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा इलाके से ट्रक भी बरामद कर लिया। वे मामला शांत होने पर ट्रक को मेरठ के स्कैप डीलर को बेचने की योजना बना रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.