Sunday, Sep 26, 2021
-->
hathras gang rape case hathras rape and murder accused in minor sbi sohsnt

हाथरस घटना में नया मोड़, 4 आरोपियों में से एक निकला नाबालिग, CBI ने शुरू की जांच

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) मामले की जांच सीबाई (CBI) ने तेज कर दी है। ऐसे में अब इस मामले में एक ओर चौका देने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, सीबीआई ने जांच के दौरान पाया कि अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों में से एक नाबालिग है। इसका खुलासा आरोपी के घर से प्राप्त हाईस्कूल की मार्कशीट से हुआ है। फिलहाल, सीबीआई ने आगे की जांच शुरू कर दी है।

जिस खेत में पीड़ित के साथ हुई वारदात, किसान की फसल हुई बर्बाद, कर रहा मुआवजे की मांग

सस्पेंडेड पुलिसकर्मियों से की गई पुछताछ
दरअसल, अब इस खुलासे के बाद उन पुलिकर्मियों से पुछताछ की जाएगी, जिन्होंने बिना किसी जांच के नावालिग आरोपी को जेल भेज दिया। कानूनी कार्रवाई के मुताबिक, आरोपी के बाल सुधार गृह भेजा जाना था, लेकिन पुलिस की बड़ी लापरवाही के चलते उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी की मार्कशीट हाथ लगने के बाद सीबीआई ने सस्पेंडेड पुलिसकर्मियों से भी करीब 5 घंटे तक पूछताछ की।

CM योगी की पहल, जो लोग महिला सुरक्षा के लिए है खतरा, उनके खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

मृतक पीड़िता के डॉक्टरों  से की गई पुछताछ
इससे पहले सीबीआई की टीम ने अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के उन डॉक्टरों से पूछताछ कि जिन्होंने पीड़िता का इलाज किया था। पुछताछ के बाद टीम अलीगढ़ जेल के लिए रवाना हो गई जहां चारों आरोपी बंद हैं। यहां सीबीआई की टीम ने चारों आरोपियों से मैराथन पूछताछ की। बता दें कि इस मामले को जल्द से जल्द हल करने की दिशा में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी, जिसके चलके रोज नए खुलासे हो रहे हैं।

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

हाल ही में टीम ने आरोपी के घर से कुछ कपड़े किए थे बरामद
मालूम हो कि इससे पहले हाथरस में तब नया मोड़ आ गया था जब आरोपी लवकुश के घर छापा मारा, जहां टीम को ‘खून’ से सने कपड़े मिले हैं। दरअलस, टीम ने हाल ही में आरोपी लवकुश के परिजनों से पूछताछ की साथ ही पूरे घर की तलाशी ली। टीम ने करीब दो घंटे में घर के कोने-कोने को छान मारा इस दौरान टीम ने लवकुश के घर से ‘खून’ से सने कपड़े बरामद किए हैं।

हाथरस केस: पीड़िता के घर पहुंची CBI टीम, मां और भाभी समेत परिवार से पूछताछ जारी

सीबीआई ने तेज की मामले की जांच
वहीं दूसरी ओर खून से सने कपड़ों को लेकर लवकुश के भाई का कहना है कि सीबीआई जिन कपड़ों को लेकर गई है वह लवकुश के बड़े भाई रवि के हैं। उसने बताया कि रवि पेंटिंग का काम करते हैं और कपड़ों पर जो लाल रंग लगा हुआ है वो खून नहीं बल्कि पेंट है। बता दें कि सीबीआई टीम हाथरस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही टीम किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

comments

.
.
.
.
.