Friday, Sep 30, 2022
-->
he-used-to-do-namaste-to-people-at-the-gun-point-and-was-caught-after-the-robbery-encounter-

नमस्ते कर लोगों से गन पाइंट पर करते थे लूट मुठभेड़ के बाद दबोचा

  • Updated on 8/4/2022

नमस्ते कर लोगों से गन पाइंट पर करते थे लूट मुठभेड़ के बाद दबोचा
पुलिस ने दो बदमाशों को दबोचा एक के पांव में लगी गोली


पूर्वी दिल्ली, 4 अगस्त (नवोदय टाइम्स): पूर्वी जिला के थाना विवेक विहार इलाके में वीरवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ के बाद नमस्ते गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह के सदस्य लोगों को लूटने से पहले हाथ जोडक़र उनसे नमस्ते करते हैं। सुबह की सैर पर जाने वाले लोगों से नमस्ते कर गन पॉइंट पर लूटपाट करने वाले नमस्ते गैंग के दो बदमाश वीरवार तडक़े पुलिस का निशाना बन गए।

 पुलिस विवेक विहार इलाके में स्थित विवेकानंद कॉलेज के पास पिकेट लगाकर जांच कर रही थी उसी समय पुलिस टीम ने बाइक सवार दो संदिगधों को देख कर रूकने का इशारा किया लेकिन बाइक सवार भागने लगे पुलिस टीम ने उन्हे घेरने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर दो राउंड फायरिंग कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी दो राउंड गोलियां चलाईं गईं। जिसमें एक गोली अफजाल (32) के पैर में लगी। पुलिस ने अफजाल और उसके साथी शाहिद (43) को दबोच लिया गया। अफजाल को अस्पताल ले जाया गया। साथ ही आरोपियों के खिलाफ  संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों से उनके गैंग के बाकी सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
विवेकानंद कॉलेज के पास वीरवार तडक़े 4:15 बजे शाहदरा के स्पेशल स्टाफ  ने ट्रैप लगाया हुआ था। उसी दौरान दो लोग बाइक पर गाजियाबाद की तरफ से विवेक विहार थाने की तरफ आ रहे थे। पिकेट पर खड़े पुलिसवालों ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर दो राउंड गोली चला दी। एक गोली पुलिसकर्मी को लगी, लेकिन उन्होंने बुलेटप्रूफ जैकेट पहनी हुई थी।

जिसकी वजह से उन्हें कोई चोट नहीं आई। बदमाशों की दूसरी गोली बैरिकेड पर लगी। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपियों पर दो गोली चलाईं। जिसमें एक गोली गोली अफजाल के पैर पर लग गई।
 

दो दिन पहले ही लूट की दो वारदातों को दिया था अंजाम
पुलिस के अनुसार 2 अगस्त की सुबह ही विवेक विहार और सीमापुरी इलाके में लूट बाइक सवार बदमाशो ने लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया था। दोनों वारदातों में सुबह की सैर पर निकले निशाना बनाया गया था। बदमाशों ने दोनों लोगों को पहले नमस्ते की इसके बाद गन पाइंट पर लूट लिया था। जिसके बाद पुलिस व शाहदरा स्पेशल स्टाफ को सुबह के समय कई इलाकों में पिकेट लगाकर वाहन जांच करने के आदेश दिए गए थे। 
उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं दोनों बदमाश
अफजाल उत्तर प्रदेश के लोनी का रहने वाला है। वह पहले चार आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। शाहिद मेरठ का रहने वाला है। दोनों सुबह-सुबह दिल्ली आकर लूट की वारदातों को अंजाम देने के बाद वापस लोनी व मेरठ भाग जाते थे।
वर्जन: आर साथिया सुंदरम शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त

मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोगों के साथ हो रही वारदातों को ध्यान में रखते हुए कई जगह पिकेट लगाने का आदेश दिया था। उसी कड़ी में गुरुवार तडक़े नमस्ते गैंग के दो बदमाशों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे मे जानकारी जुटा रही है।

वारदात से पहले नमस्ते करते थे बदमाश
नमस्ते गैंग के बदमाश ज्यादातर सुबह की सैर पर निकले लोगों के साथ वारदात करते थे। बाइक पर आते  आंटी जी-अंकल जी नमस्ते बोलकर उनसे रास्ता पूछते और लोगों पर पिस्तौल तान देते व कीमती सामान लूटने के बाद बदमाश दोबारा नमस्ते बोलकर वहां चले जाते हैं। इस गैंग के ज्यादातर बदमाश पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं। गिरोह के बदमाश लोनी, शालीमार गार्डन, गाजियाबाद के इलाकों में फ्लैट किराए पर लेकर रहते हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.