Wednesday, Nov 30, 2022
-->
home minister amit shah visited bsf camp khagra, kishanganj

गृहमंत्री अमित शाह ने बीएसएफ कैंप खगड़ा, किशनगंज  का किया दौरा

  • Updated on 9/25/2022

उनके साथ नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भी पहुंचे

नई दिल्ली/टीम डिजिटल

बिहार के अपने दौरे के दूसरे दिन, केंद्रीय गृह मंत्री और भारत के सहकारिता मंत्री अमित शाह, नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ उत्तर बंगाल बीएसएफ हेलीकॉप्टर द्वारा बिहार के किशनगंज जिले में फ्रंटियर बीएसएफ के अंतर्गत सेक्टर हेड क्वार्टर बीएसएफ, खगरा कैंप दिनांक 24 सितंबर  को पहुंचे। पंकज कुमार सिंह, आईपीएस, महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल,  एस एल थाओसेन, आईपीएस, महानिदेशक, सशस्त्र सीमा बल और स्थानीय गणमान्य लोगों ने  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का गर्मजोशी से स्वागत किया।  अजय सिंह, महानिरीक्षक, बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर और बीएसएफ/एसएसबी/आईटीबीपी के साथ-साथ राज्य प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर उभरती चुनौतियों और उनसे निपटने की रणनीतियों पर विस्तृत प्रस्तुति दी। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को उत्तर बंगाल सीमांत के उत्तरदायित्व के क्षेत्र में भारत-बांग्लादेश सीमा पर विशिष्टताओं और वर्तमान परिदृश्य और बीएसएफ द्वारा अपनाए गए सीमा सुरक्षा उपायों के बारे में भी जानकारी दी। तत्पश्चात एसएसबी के महानिरीक्षक और आईटीबीपी के महानिरीक्षक ने भी केंद्रीय गृह मंत्री को एक प्रस्तुति दी।

तत्पश्चात् अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान  केंद्रीय गृह मंत्री ने सीमा पार अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए चौबीसों घंटे सीमा पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ड्यूटी के दौरान सैनिकों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में भी चर्चा की और ईमानदारी और समर्पण के साथ मातृभूमि के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए उनकी प्रशंसा की। केंद्रीय गृह मंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा परिदृश्य की भी समीक्षा की।

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से बीएसएफ कैंपस खगरा से बागडोगरा और आगे बीएसएफ एम्ब्रेयर विमान में दिल्ली के लिए रवाना हुए।

 

.................

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.