Thursday, Feb 25, 2021
-->
honour-killing-of-son-in-law-by-giving-one-crore-in-telangana

तेलंगाना: ऑनर किलिंग का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, ISI से भी लिंक

  • Updated on 9/19/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीते शुक्रवार को तेंलगाना में 23 वर्षीय इंजीनियर प्रणय कुमार की कुल्हाड़ी मार कर दी गई थी। प्रणय उस वक्त अपनी गर्भवती पत्नी को अस्पताल से बाहर ला रहे थे। मामले में पुलिस ने हत्यारे समेत साल लोगों को बिहार में गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक इस हत्या को अंजाम देने के लिए एक करोड़ की सुपारी दी गई थी जिसमें वहीं के एक गिरोह द्वारा सुभाष शर्मा के साथ 50 लाख में सौदा किया गया था।

हरियाणा फिर हुआ शर्मसार, अब 12वीं की छात्रा से सहपाठी ने किया बलात्कार

सुभाष ने इसी 14 सितंबर को तेलंगाना में तलवार से पेरुमल्ला प्रणव कुमार की सरेआम हत्या कर दी थी और वहां से भागकर अपने घर समस्तीपुर आ गया था। यह हत्या सीसीटीवी में भी कैद हुई थी। माना जा रहा है कि इस गैंग के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से भी है।

बता दें कि सात महीने पहले ही दलित पेरुमल्ला ने ऊंची जाति की अमरुआ बरसजी नामकी लड़की से प्रेम विवाह किया था। लड़की के पिता ने अपनी बेटी के अपहरण की प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी, लेकिन दोनों ने बाद में कोर्ट में यह कहा कि दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया है और फिर दोनों पत्नी के रुप में अलग रहने लगे थे। इस हत्या को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब पेरुमल्ला अपनी पत्नी और मां के साथ बाहर गया था।

हौजखास में किन्नरों का आतंक, गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ राहगीरों को भी पीटा

जारी हुई सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि प्रणय 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं। इसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता है। वह ताबड़तोड़ वार करता है और प्रणय की मौत हो जाती है।

इस घटना के बाद प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बाद में उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही हत्या करवाई है, क्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे साथ ही अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थे, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाह रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.