Friday, Dec 09, 2022
-->
husband-burnt-his-wife-for-dowry-dcw-said-action-should-be-taken-soon

पति ने दहेज के लिए पत्नी को जलाया, डीसीडब्ल्यू ने कहा जल्द हो कार्रवाई

  • Updated on 9/6/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। एक महिला को उसके ससुराल में पति द्वारा दहेज के लिए जला दिए जाने की दर्दनाक घटना सामने आई है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दरअसल डीसीडब्ल्यू को महिला के पति द्वारा उसकी हत्या के प्रयास के संबंध में शिकायत मिली थी। 
दिल्ली के ऐतिहासिक अखाड़े, जहां युवा पहलवान सीख रहे हैं दांवपेंच
पति ने की थी 5 लाख रूपए की दहेज की मांग
डीसीडब्ल्यू ने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला दिल्ली के मंडावली में अपने ससुराल में रहती है। उसका पति उससे झगड़ता है और अकसर मारपीट करता है। महिला का कहना है कि 2 सितंबर 2022 को उसका पति उससे झगड़ा कर रहा था और उससे 5 लाख रूपए की दहेज की मांग कर रहा था। महिला ने आरोप लगाया कि जब उसने विरोध किया तो उसके पति और ससुर ने उस पर तेल डाल कर उसे आग के हवाले कर दिया। फिलहाल महिला गंभीर हालत में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती है। वह गंभीर रूप से जल गई है और जीवन और मौत से जूझ रही है। डीसीडब्ल्यू द्वारा जारी किए गए नोटिस में मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की गई है व आरोपियों की गिरफ्तारी की स्थिति के साथ एफआईआर की कॉपी मांगी गई है। अपना जवाब देने के लिए डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को 9 सितंबर 2022 तक का समय दिया है
सितंबर में ऑनलाइन तो दिसंबर में ऑफलाइन होगा दिल्ली पुस्तक मेला​​​​​​​
दहेज के लिए महिलाओं को जलाना शर्मनाक : स्वाति 

डीसीडब्लयू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि घटना पूरी तरह से भयावह है। महिला बुरी तरह झुलस गई है और अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। यह शर्मनाक है कि देश में आज भी दहेज के लिए महिलाओं को जलाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.