Wednesday, Nov 30, 2022
-->
if the bag collided with another passenger, then said that there is a bomb in the bag

दूसरे यात्री से टकराया बैग, तो कह दिया बैग में है बम

  • Updated on 9/30/2022

मचा हडक़ंप, विमान के कैप्टन ने दी एटीसी को जानकारी
- उड़ान को रोक की गई जांच, सुरक्षित पाए जाने पर 2.40 घंटे देरी से भरी उड़ान
- दिल्ली से कुआलालुंपुर के लिए उड़ान भरने जा रहा था विमान


नई दिल्ली/ मुकेश ठाकुर  ।

राजधानी दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मलेशिया के लिए उड़ान भरने जा रहे एक विमान में उस समय हडक़ंप मच गया, जब एक यात्री का बैग दूसरे यात्री के बैग से टकराने के बाद तेज आवाज में यह कहा कि उसके बैग में बम है। यह सुनते ही तत्काल क्रू के सदस्य ने जानकारी कैप्टन को दी और कैप्टन ने एटीसी को। तत्काल उड़ान को रोक कर सीआईएसएफ की बम स्क्वाड व क्यू आरटी की टीम वहां पहुंच विमान को खाली करवा दिया गया। पर विमान की तलाशी में कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। पुलिस ने अफवाह उड़ाने वाले शख्स को उसके परिवार के तीन सदस्यों सहित नीचे उतार हिरासत में लिया। इधर इस घटना के कारण विमान ने करीब 2.40 घंटे की देरी से मलेशिया के कुआलालुंपुर के लिए उड़ान भरी।
मिली जानकारी के अनुसार मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या एमएच-173 को शुक्रवार दोपहर 1 बजे उड़ान भरनी थी। ज्यादातर यात्री विमान में बोर्ड हो चुके थे। इसी दौरान भटिंडा के रहने वाले वरिंदर सिंधु अपने परिवार के साथ विमान में पहुंचे। इस दौरान उनका बैग एक अन्य यात्री के बैग से टकरा गया। इस टक्कर के बाद दोनों में कुछ कहा सुनी हो गई। इसी दौरान वरिंदर ने सामने वाले यात्री को काफी तेज आवाज में यह कहा कि उसके बैग में बम है। यह सुनते ही विमान की क्रू की एक सदस्य ने तत्काल विमान के कैप्टन को दी। कैप्टन ने एयरपोर्ट स्टेशन कंट्रोल को सूचित कर दिया।
सूचना मिलते ही प्रोटोकॉल के तहत सीआईएसएफ की क्यूआरटी टीम बम स्क्वायड के साथ पहुंच गई और विमान को खाली करवा लिया गया सुरक्षा जांच शुरू कर दी। पर विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद विमान करीब 2.40 में उड़ान के लिए सुरक्षित घोषित कर दिया गया। वहीं बम की अफवाह उडाने वाले यात्री और उसके परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में लेकर उन्हें उड़ान भरने से रोक दिया गया। इसके कारण ने शाम 3.40 में आईजीआई से उड़ान भरी।

comments

.
.
.
.
.