Sunday, May 28, 2023
-->
in-datta-maharaj-rape-case-crime-branch-will-investigate

दाती महाराज रेप मामले की क्राइम ब्रांच करेगी जांच, बाबा को ढूंढने में जुटी पुलिस

  • Updated on 6/13/2018

नई दिल्ली/ब्यूरो। स्वयंभू दाता महाराज उर्फ मदन दाता महाराज रेप मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। सोमवार को 25 वर्षीय पीड़िता ने फतेहपुरबेरी थाने में दाती महाराज और उनके शिष्य के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था। उसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया। 

नीरव मोदी के ख‍िलाफ रेड कार्नर नोटिस होगा जारी, बिट्रेन के मंत्री ने की पुष्टि- 'यहीं हैं मोदी'

वहीं, दाती महाराज ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि पुलिस जब चाहे उनसे पूछताछ कर सकती है जिसमें वह पूरा सहयोग करेंगे। फिलहाल पुलिस दाती महाराज को खोज नहीं ढूंढ पाई है। रेप का केस दर्ज होने के बाद से ही दाती महाराज गायब चल रहे हैं।

क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है। हालांकि अभी उन्हें आधिकारिक आदेश नहीं मिले हैं। सूत्रों की माने तो डीसीपी राजेश देव के देखरेख में एसीपी संदीप लामा, इंस्पेक्टर पंकज अरोड़ा और एसआई प्रभांशु की टीम बनाई गई है।

महिला ने पुलिस को बताया कि वह दाता महाराज की एक दशक से शिष्य रही है, लेकिन दाती महाराज और उनके दो शिष्यों के उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि महाराज के कमरे में उसके शिष्य उसे जबरन भेजते थे। यदि वह इंकार करती तो उसके अन्य शिष्य भी उसके साथ सोते थे। महिला ने आरोप लगाया कि महाराज दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में उसका शारीरिक शोषण किया गया।

गडकरी के खिलाफ टिप्पणी करने पर शेहला राशिद के खिलाफ शिकायत

दो साल से पीड़िता थी अवसाद में

दो साल पहले वह एक आश्रम से भागने में सफल रही और इसके बाद अवसाद में चली गई। बाद में उसने अपनी आप बीती अपने माता पिता को बताई जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के बाद पीड़िता राजस्थान लौट गई है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने महिला से मुलाकात की थी और उसे पुलिस संरक्षण मुहैया कराए जाने की मांग की थी ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.