Wednesday, Sep 18, 2019
in-delhi-the-conspirator-of-the-communal-riots-arrested

दिल्ली में सांप्रदायिक दंगो की साजिश रचने वाला गिरफ्तार

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने 25 हजार के इनामी इमरान को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल के DCP प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक गाजियाबाद (Ghaziabad) के रहने वाले इमरान को पुलिस ने 12 तारीख को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी से गिरफ्तार किया है।

मार्च 2019 में होली (Holi) के दिन हर्ष विहार इलाके में अलग-अलग जगहों पर गोवंश के अवशेष मिले थे। गोवंश के अवशेष मिलने के बाद उस दौरान इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पुलिस को उस दौरान शक हुआ था कि होली के दिन की गोवंश के अवशेष जानबूझकर फेंके गए थे, जिससे हर्ष विहार समेत दिल्ली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़े और कानून व्यवस्था पर आंच आए।

वारदात के बाद बहुसंख्यक समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए थे और विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि पुलिस ने तुरंत एक्शन (Action) लेते हुए लोगों को शांत कर माहौल को संभाल लिया था। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

तफ्तीश में पुलिस को तीन नामों का पता चला था जिनके नाम परवेज, इंशाअल्लाह, लुकमान थे। तीनों आरोपियों ने पुलिस के साथ पूछताछ में खुलासा किया था कि इन लोगों ने होली के दिन गो हत्या की थी और फिर अवशेष को जानबूझकर ऐसे इलाके में फेंका था जिससे होली के दिन 2 समुदायों के बीच तनाव को बढ़ाया जा सके।

फरार इमरान पर पुलिस ने 25 हजार का ईनाम रखा था, जिसे अब स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया। इमरान ने भी तीनों आरोपियों के साथ मिलकर जो साजिश रची थी उसे पूछताछ में कबूल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.