Tuesday, Jan 18, 2022
-->
indian-army-tank-in-ghaziabad-competition-to-take-selfie-installation-work-started

गाजियाबाद में इंडियन आर्मी का टैंक, सेल्फी लेने की होड़, स्थापना का काम शुरू

  • Updated on 12/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन पर इंडियन आर्मी का टैंक स्थापित करने का काम शुरू हो गया है। यह कार्य सप्ताहभर के भीतर पूरा करा लिया जाएगा। टैंक रखने के लिए प्लेटफार्म का निर्माण किए जाने के अलावा साज-सज्जा भी होगी। टैंक की साफ-सफाई कराकर खूबसूरत लुक दिया जाएगा। इस बीच आर्मी का टैंक कौतुहल का विषय बन गया है। टैंक को नजदीक से देखने और सेल्फी लेने को खासकर युवाओं में क्रेज देखा गया है। 

शहीद मेट्रो स्थल पर होगा स्थापित
इंडियन आर्मी की तरफ से गाजियाबाद नगर निगम को टी-55 टैंक निशुल्क उपलब्ध कराया गया है। यह टैंक शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन (नया बस अड्डा) पर स्थापित कराया जाना है। इससे संबंधित काम आरंभ हो गया है। मेट्रो स्टेशन के बाहर यह टैंक पहुंच चुका है। अब निर्माण विभाग चयनित स्थल पर प्लेटफार्म का निर्माण कराएगा। प्लेटफार्म पर टैंक की स्थापना की जाएगी। इसके अतिरिक्त टैंक की साफ-सफाई कर खूबसूरत लुक दिया जाएगा। 

गर्व कराएगा विजय स्मारक
निर्माण विभाग के अवर अभियंता योगेश कुमार के मुताबिक आर्मी टैंक को स्थापित किए जाने का काम 7 दिन के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा। नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर के निर्देशन में यह कार्य चल रहा है। देशभक्त शहीदों के सम्मान को बढ़ावा देने में यह टैंक अह्म भूमिका निभाएगा। इससे शहर की शान में भी चार चांद लगेंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नगर विमानन राज्य मंत्री एवं सांसद वीके सिंह के सहयोग से यह टैंक गाजियाबाद को मिला है। मेट्रो स्टेशन पर विजय स्मारक के रूप में यह टैंक रखा जाएगा। 

7 दिन में निपट जाएगा कार्य
विजय स्मारक से नागरिकों में देश के प्रति  सकारात्मक एवं समर्पित भावना का संचार हो सकेगा। नया बस अड्डा के पास आर्मी टैंक स्थापित कराने के पीछे अह्म वजह भी है। दरअसल नया बस अड्डा के सामने कभी शहीद स्मारक स्थल स्थापित था, मगर मेट्रो प्रोजेक्ट के कारण शहीद स्मारक को मेरठ रोड पर शिफ्ट कर दिया गया था। उधर, आर्मी टैंक अभी से कौतुहल का विषय बन गया है। टैंक को देखने और सेल्फी लेने को विशेषकर युवा खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। कुछ युवा तो टैंक के भीतर जाकर भी सेल्फी ले रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.