international-player-dangal-girl-trapped-in-honey-trap

28 मैडल जीतने वाली ‘दंगल-गर्ल’ हनी ट्रैप में फंसी

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय (National) व अंतरराष्ट्रीय (International) खेलों में गोल्ड मैडल (Gold Medal) जीतने वाली मेवात की एक होनहार महिला खिलाड़ी इन दिनों सलाखों के पीछे भोंडसी जेल की हवा खा रही है। 

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के परिजनों से 13 लाख रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा
महिला खिलाड़ी ने अपनी मां के साथ मिलकर एक निजी अस्पताल संचालक व उसके दोस्त पर गैंगरेप (Gang Rape) का मामला सोहना सिटी थाना पुलिस (Police) मे दर्ज कराया था। इस मामले में फैसला करने के लिए एक डॉक्टर के परिजनों से 13 लाख रुपए मांगे गए। जहां पर लेनदेन किया जा रहा था, उस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने छापेमारी कर मौके से 13 लाख की नकदी के साथ मुकदमा कराने वाली महिला व उसकी बेटी, बेटी के दोस्त को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। जबकि पुलिस ने मामले की डिलिंग कराने वाले वकील को एक दिन बाद गिरफ्तार किया। 

स्कूल के भीतर सफाईकर्मी ने किया बच्ची से दुष्कर्म, घटना के बाद से अभिभावकों में जबरदस्त रोष

अपराध में कूदने वाली इस अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का भविष्य हुआ खराब
पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई अंतरराष्ट्रीय महिला खिलाड़ी रजिया बानो ओलम्पिक गेम्स (olympics) में पदक जीतने की तमन्ना भी रखती थीं। गांव की लड़कियों को उच्च शिक्षा व खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरणा भी देती थीं। लेकिन किस्मत की मारी अपनी मां व अपने दोस्त के साथ दो रोज पहले हनीट्रैप मामले मे सोहना पुलिस के हत्थे चढ़ गई। मेवात के गांव छारोड़ा निवासी रजिया बानो ने ताईक्वांडो व कुश्ती मे दर्जनों मैडल अपने नाम किए और मेवात सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है।

कश्मीर का हर दूसरा युवा ‘अवसाद’ का शिकार

कुश्ती में भी गोल्ड मैडल
तावडू के राजकीय माध्यमिक विद्यालय से 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के साथ ही उसका खेलों में भी नाम था। जिसने अपने गांव छारोड़ा में ही 12 मैडल पर कब्जा किया। 2014 में भूटान में अंतराष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता मे मेजबान देश की पूजा नाम की खिलाड़ी को पटखनी देकर गोल्ड मैडल जीता था।

नशों के सेवन से युवा कर रहे अपनों की ही हत्या और मारपीट

ताइक्वांडो और कुश्ती में देश का नाम रोशन किया
पिछले 6 वर्षों में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय ताईक्वांडो खेलकर 28 सिल्वर व गोल्ड मैडल प्राप्त किए। बीते वर्ष में 8 माह पूर्व ही रजिया बानो का ताईक्वांडो खेल से रूझान कुश्ती की तरफ बढ़ गया। जिसने दिल्ली स्टेट प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतकर मेवात का नाम रोशन किया। साल 2017 में रूरल नेशनल गेम्स मे कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीता जो 23 अगस्त से 29 अगस्त तक चला। प्रतियोगिता का आयोजन नेशनल गेम्स फैडरेशन आफ इन्डिया के तत्वाधान में पदम विभूषण, अर्जुन, द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित किया गया था। जिसमें 65 किलो वजन में कुश्ती लड़कर उसने महाराष्ट्र की खिलाड़ी सोनिया को पटखनी दी थी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.