Thursday, Feb 25, 2021
-->
interpol issues blue corner notice against swayambhu baba nityananda

स्वयंभू बाबा नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

  • Updated on 1/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने में मदद करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। गुजरात पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। कर्नाटक में नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार का एक मामला दर्ज किये जाने के बाद पिछले वर्ष वह भारत से भाग गया था। 

मुनव्वर राना ने बेटियों के खिलाफ केस दर्ज होने पर अमित शाह पर साधा निशाना

राज्य पुलिस ने यहां नित्यानंद के आश्रम से दो लड़कियों के लापता होने के बाद पिछले वर्ष नवम्बर में उसके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में एक स्थानीय अदालत में दायर एक आरोप पत्र में इस कदम का खुलासा किया है। पुलिस उपाधीक्षक के टी कामरिया ने  कहा, ‘‘इंटरपोल ने इस महीने विवादास्पद स्वयंभू बाबा के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।’’ ‘

तान्हाजी’ video क्लिप में PM मोदी को शिवाजी के रूप में दिखाया, उठे सवाल

पुलिस ने बताया कि वे इस पर काम कर रहे थे कि अब उसके खिलाफ इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए। एक आपराधिक जांच के सिलसिले में एक व्यक्ति का पता लगाने या उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है जबकि रेड कॉर्नर नोटिस एक वांछित व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए जारी किया जाता है।

प्रकाश राज के बाद येचुरी भी बोले- मोदी को करनी चाहिए ‘नौकरी पर चर्चा’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.