Thursday, May 19, 2022
-->
introduced-three-minor-children-to-the-family-under-operation-milap

ऑपरेशन मिलाप के तहत तीन नाबालिग बच्चों को परिवार से मिलवाया

  • Updated on 10/29/2021

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।

लापता बच्चों के मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, दक्षिण पूर्व जिले के थाना कालकाजी, थाना जैतपुर और थाना गोविंदपुरी की पुलिस ने तीन नाबालिग बच्चों को उनके परिवार के साथ मिलवाया है। इन बच्चों में दो 11 वर्ष के और एक 10 वर्ष की आयु के बच्चे हैं। ये सभी पुलिसको लावारिस स्थिति में मिले थे और अपने रिश्तेदारों के पते और नाम तक नहीं बता पा रहे थे। इसके बावजूद पुलिस टीम ने अथक प्रयास से जानकारी जुटा लिया।
डीसीपी ने बताया कि लापता व अपहृत बच्चों का पता लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के अनुसार पुलिस टीमें काम कर रही है। इन तीन मामलों में टीमों ने जानकारी जुटाने के लिए टेक्निकल सर्विलांस के साथ ही अपने मन्नुअल सूत्रों का भी सहयोग लिया था। टीमों ने जिप नेट पर लापता बच्चों के बारे में उपलब्ध जानकारिायां साझा की थी। इसके साथ ही गुमशुदा बच्चों का घर-घर जाकर सत्यापन किया था। टीमों ने रेलवे स्टेशनों पर भी उनकी तलाशी ली। टीमों के अथक प्रयासों के बाद उनकी मेहनत रंग लाई और तीनों के अभिभावकों का पता लगा लिया। औपचारिकताएं पूरी कर उन्हें सुरक्षित सौंप दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.