Friday, Dec 09, 2022
-->
isi preparing to send terrorist group to kashmir, 9 launching pads ready for infiltration

आतंकी जत्थे कश्मीर भेजने की तैयारी में ISI, घुसपैठ के लिए 9 लॉन्चिंग पैड तैयार

  • Updated on 9/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बर्फबारी का मौसम शुरू होने से पहले पाकिस्तान से बड़ी तादाद में आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को भारत में धकेलने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में 9 लॉन्चिंग पैड तैयार किए हैं। हर लॉन्चिंग पैड से 150 से ज्यादा आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश की जाएगी।

पाकिस्तान के मंसूबों की भनक लगने के बाद बीएसएफ ने भी नियंत्रण रेखा और पाकिस्तान से लगती सीमा पर गश्त बढ़ा दी है। बारिश के इस मौसम में कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में मक्की के खेतों और घने सरकंडों और घास की आड़ में घुसपैठ कराई जा सकती है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान से उत्तरी कश्मीर, पुंछ और नौशेरा सेक्टर में आतंकी घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों की इनपुट के मुताबिक सीमा पार आतंकी कैंप में 150 आतंकी ट्रेनिंग ले चुके हैं और अगले आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चल रहे ये आतंकी कैंप सीमा और नियंत्रण रेखा से चार से पांच किलोमीटर दूर हैं। लॉन्चिंग पैड को सीमा से सटे गांवों में शिफ्ट किया गया है, ताकि आतंकियों को आम लोगों की पहनावे में रखकर घुसपैठ के लिए चौकियों तक लाया जा सके। 

अक्सर आतंकियों को ट्रेनिंग कैंप से लॉन्चिंग पैड पर दो से तीन दिन तक रखा जाता है, लेकिन भारतीय सेना के मजबूत ग्रिड के चलते अब ये आतंकी कई दिनों से पाक सेना की पोस्टों पर बैठे हैं। 

सूत्रों का कहना है कि सीमा से सटे गांव के भीतर लोगों के घरों में ही लॉन्चिंग पैड बना दिए गए हैं। पाकिस्तानी सेना के अधिकारी अक्सर इन घरों में आतंकियों के साथ मीटिंग करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.