Saturday, Jul 31, 2021
-->
israeli embassy blast picture of two suspects seen in cctv 10 lakh reward announced kmbsnt

इजरायली दूतावास धमाका: CCTV में दिखी दो संदिग्धों की तस्वीर, 10 लाख के इनाम का ऐलान

  • Updated on 6/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इजराइली दूतावास के पास 29 जनवरी 2021 की शुक्रवार शाम को आईडी ब्लास्ट हुआ था। इस मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने दो संदिग्धों की सीसीटीवी फुटेज जारी कर उन पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके साथ ही दोनों संदिग्धों को एनआईए ने वांटेड भी घोषित कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार एनआईए ने उक्त घटना के सभी आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाला था। उन्हें एक वीडियो फुटेज मिली जो 29 सेकंड की है। वीडियो में एनआईए को दो संदिग्ध व्यक्ति दिखे, जो घटनास्थल के पास दिखाई दिए और संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे।

कोरोना की दूसरी लहर में कहर ढाहने वाले 'डेल्टा स्ट्रेन' ने बदला रूप, पढ़ें ये रिपोर्ट

'बीटिंग द रिट्रीट' के समय में हुआ था ब्लास्ट 
यह ब्लास्ट ऐसे समय में हुआ था जब महज 2 किलोमीटर की दूरी पर विजय चौक पर गणतंत्र दिवस समारोह के समापन के लिए 'बीटिंग द रिट्रीट' का आयोजन किया जा रहा था। जिस समय दूतावास के पास धमाका हुआ था उस समय 'बीटिंग द रिट्रीट' चल रही थी। 

समारोह की वजह से राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और डिफेंस अधिकारी पहुंचे हुए थे। ऐसे में इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट होना अपने आप में चौंकाने वाली घटना थी। जिससे सुरक्षा एजेंसियों पर भी सवाल उठे थे।

डॉक्टरों की चेतावनी - कोरोना मानदंडों का पालन नहीं हुआ तो भयावह होगी तीसरी लहर

दिल्ली में ब्लास्ट की प्रमुख घटनाएं

  • 13 सितंबर 2008 अलग-अलग जगहों पर धमाकों में 26 लोग मारे गए और कई घायल हुए।
  • 27 सितंबर 2008 महरौली के बाजार में फेंके गए देसी बम के कारण 3 लोग मारे गए।
  • 19 सितंबर 2010 मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने जामा मस्जिद के बाहर विदेशी पर्यटकों की एक बस को निशाना बनाया और दो ताइवानी नागरिकों को घायल करन दिया।
  • 7 सितंबर 2011 सुबह 10:15 बजे हाईकोर्ट के गेट नंबर 5 पर बम धमाके में 9 लोग मरे और 50 घायल हुए।
     

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.