Wednesday, Jun 26, 2019

सोने की तस्करी करते पकड़ा गया यह क्रिकेटर, माता-पिता भी थे शामिल

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/मुकेश ठाकुर। आईजीआई (IGI) एयरपोर्ट (Airport) पर तैनात एयर कस्टम इन्वेस्टिगेशन की टीम ने एक 22 वर्षीय कनेडियन क्रिकेटर, उनके माता-पिता और मौसी को सोना तस्करी करते हुए पकड़ा है। उनके पास से 5.2 किलोग्राम सोना बरामद की है, जिनकी कीमत करीब 1.7 करोड़ रुपए आंकी गई है। मामिक लूथरा नामक इस क्रिकेटर का लुधियाना में आभूषण की दुकान है, जिसके लिए ये लोग बैंकॉक से सोना (Gold) तस्करी कर दिल्ली लेकर पहुंचे थे। जांच में उन्होंने स्वीकार किया है कि क्रिकेटर (Criketer) के माता-पिता पहले भी सोना तस्करी कर चुके हैं। 

कस्टम के एक अधिकारी ने बताया कि मामिक लूथरा कैनाडयाई क्रिकेट टीम का एक हरफनमौला, दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ ब्रेक गेंदबाज है। वह कनाडा की अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुका है और 2016 में बांग्लादेश में आयोजित हुए अंडर 19 विश्वकप में कनाडा की टीम में शामिल रह चुका है। मामिक और उसके माता-पिता के पास कनाडाई पासपोर्ट है।

Image result for cricket

दो चीनी सहित तीन भारतीय गिरफ्तार 
आईजीआई कस्टम विभाग की संयुक्त आयुक्त ने बताया कि यह तस्कर 8 और 9 जून को पकड़े गए हैं। इसमें पहला मामला 8 जून का है जिसमें दो चीनी नागरिक हांगकांग से दिल्ली पहुंची फ्लाईट संख्या सीएक्स-695 से आए थे। टर्मिनल थ्री पर इमिग्रेशन क्लियरेंस के बाद दोनों ग्रीन चैनल पार करने की जुगत में थे, इसी दौरान तैनात एयर कस्टम की टीम ने उन्हें दबोच लिया। दूसरे मामले में 9 जून को चेन्नई से फ्लाईट संख्या एआई-043 से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे तीन लोगों से तीन किलो से भी ज्यादा सोना जब्त किया है।  दिल्ली पहुंचे तीन नागरिकों को रोककर जब उनके बैग की जांच की गई, वहां से सोने के 18 बिस्कुट बरामद किए गए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.