Tuesday, Nov 12, 2019
jai shri ram did not speak madrasa students beaten by bat beaten by dacoit

'जय श्रीराम' न बोलने पर मदरसे के छात्रों को बैट से पीट कर किया अधमरा, जांच में जुटी पुलिस

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के जीआईसी ग्राउंड पर क्रिकेट खेल रहे मदरसे के छात्रों को बदमाशों ने बैट से पीटा और उन पर पथराव भी किया गया। घायल छात्रों ने आरोप लगाया है कि उन्हें जय श्रीराम बोलने को मजबूर किया गया है। पुलिस ने छात्रों को इलाज के लिए भेजा और पूछताछ की है। एसपी (SP) एमपी वर्मा ने बताया कि एफआईआर (FIR) लिखी गई है। नारे लगवाने की बात जांच के बाद साफ होगी। उन्होने कहा कि एक युवक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

गाज़ियाबाद : संदिग्ध हालत में मिला अज्ञात युवती का शव, मचा हड़कंप

बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र में मदरसा दारुल उलूम फैज-ए-आम है। मदरसे के मौलाना नईम खान के अनुसार, दोपहर की नमाज के वक्त 10-15 बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए जीआईसी ग्राउंड पहुंचे। यहां 3-4 युवक आए और बच्चों को भलाबुरा कहा और कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ बोलने को मजबूर किया। मना करने पर उन्हें बैट छीनकर पीटा। बच्चे बचकर भागे तो उन्हें पत्थरों से मारा। मथुरा और कानपुर के दो लड़कों को काफी चोटें आईं। तकरीबन हर लड़के का कुर्ता फाड़ दिया गया। वहीं एक लड़के की साइकल भी तोड़ दी गई।

सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ धारा 420, 406 के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

मदरसे के मौलाना कि सूचना पर पहुंचे सीओ उमेश त्यागी ने बच्चों को इलाज के लिए भेजा। शुरुआती जांच में हमला करने वाले तीन लड़कों की सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पहचान की गई है। इनमें से एक की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। ये एक हिंदूवादी संगठन से बताए जा रहे हैं। मदरसे के मौलाना ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार तक ऐक्शन नहीं हुआ तो गंभीर नतीजे होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.