Friday, Apr 19, 2019

जैश का आतंकी सज्जाद खान दिल्ली से गिरफ्तार, पुलवामा हमले से था Strong Connection

  • Updated on 3/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में हुए पुलवामा हमले के बाद हर कोई सहम गया था, जिसके बाद हर ओर से सिर्फ बदले की गूंज सुनाई आई। इस बीच दिल्ली पुलिस ने इस मसले पर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश के आंतकी को लाल किले के पास से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार हुए आतंकी का नाम सज्जाद खान है,जो जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सज्जाद, जैश-ए-मोहम्मद का एरिया कमांडर है।

राजनीति के रण में Opening करेंगे गौतम गंभीर, आज BJP में होंगे शामिल!

बताया जा रहा है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले ही सज्जाद भागकर दिल्ली आ गया था, लेकिन वो लगातार हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के संपर्क में था। उसे पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी।

स्वास्तिक पर Tweet कर बुरे फंसे केजरीवाल, विपक्ष ने लिया आड़े हाथ

बताया जा रहा है कि सज्जाद दिल्ली में शॉल बेचने का काम कर रहा था। उसे दिल्ली के लाल किला के पास से गिरफ्तार किया गया है। खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश दिल्ली में भी एक आत्मघाती हमले को अंजाम दे सकता है। ऐसे में सज्जाद का पुलिस के हाथ लगना एक बड़ी कामयाबी है।

बता दें कि पुलवामा हमले में सज्जाद के रोल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। वो हमले के मास्टरमांइड मुदस्सिर के संपर्क में लगातार था ,जिसे सुरक्षाबलों ने हाल ही में हुए एक एनकाउंटर में मार गिराया। 

होली: दिल्ली पुलिस को झगड़े से जुड़े मिले 4000 से अधिक कॉल ! 13 हजार से अधिक चालान किए जारी

वहीं सज्जाद के दो भाई भी जैश से जुड़े थे, जिन्हें सेना ने एक एनकाउंटर में माग गिराया। अब दिल्ली पुलिस की ओर से की गई यह गिरफ्तारी काफा अहम है। फिलहास पुलिस सज्जाद से पूछताछ कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.