Friday, Sep 30, 2022
-->
jaish terrorist arrested from saharanpur, was given the responsibility of killing nupur sharma

सहारनपुर से जैश का आतंकी गिरफ्तार, दिया था नूपूर शर्मा की हत्या का जिम्मा

  • Updated on 8/13/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। यूपी एटीएस ने शुक्रवार को सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद एवं अन्य संगठनों से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव के मोहम्मद नदीम (25) को एटीएस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने अपने बयान में पहले तहरीक-ए-तालिबान से भी नदीम के जुड़े होने का दावा किया था लेकिन कुछ देर बाद जारी दूसरे बयान में उसने इस अंश को हटा दिया। नए बयान में दावा किया गया है कि नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने नूपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था।

नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार का बम बनाने का प्रशिक्षण साहित्य बरामद किया है। उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

कुमार ने बताया कि नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं अन्य संगठनों से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। उसके पास से बरामद मोबाइल फोन में पुलिस को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से चैट और वॉइस मैसेज भी मिले।

पूछताछ में नदीम ने स्वीकार किया कि वह 2018 से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के सीधे संपर्क में था। उसने स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी विशेष प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान बुला रहे थे जिस पर वह वीजा लेकर पाकिस्तान और सीरिया जाने की योजना बना रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.