Friday, Nov 16, 2018

केरल नन रेप केस: पुलिस ने आरोपी बिशप को भेजा समन, सरकार बोली- परेशान न हो पीड़िता

  • Updated on 9/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल नन रेप केस में बुधवार को एक नया मोड़ आया है। मंगलवार को रोमन कैथोलिक पादरी पर रेप का आरोप लगाने वाली नन के भारत में वैटिकन के राजदूत से न्याय की गुहार लगाने के बाद से पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को समन जारी किया है। पुलिस नें बिशप फ्रैंको को 19 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

नन रेप केस के तूल पकड़ते ही केरल सरकार ने भी अब मामले में रूची लेने लगी है। सरकार ने कहा है कि वह पीड़िता के साथ है और उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए सरकार पूरी सहायता करेगी। केरल सरकार के मंत्री ईपी जयराजन ने कहा कि, हमारी संवेदनाएं पीड़िता के साथ है। केरल की जनता और सरकार उनके साथ है उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम सही समय पर सही फैसला लेंगे। 

स्वाइन फ्लू का मामला सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हडंकंप

जयराजन ने कहा कि, मामले की जांच सही रास्ते पर है, पुलिस को अपना काम करने दिजिए, सबूत के साथ आरोपियों पर पूरी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, पुलिस द्वारा केरल नन रेप केस में दाखिल हलफनामे में दावा किया गया है कि आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने नन का रेप किया है। पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह दावा किया है कि आरोपी पर लगाए सभी आरोप सही हैं बिशप ने कई बार पीड़िता नन का रेप किया था।

आपको बता दें कि, केरल नन रेप केस ने पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है, पूरे देश में पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग जोरों पर है। मंगलवार को रोमन कैथोलिक पादरी पर रेप का आरोप लगाने वाली नन ने भारत में वैटिकन के राजदूत से न्याय की गुहार लगाई थी। पीड़ित नन ने वैटिकन राजदूत को शिकायत अर्जी में लिखा है कि आरोपी पादरी मामले को रफा-दफा करने के लिए राजनीति और धन-बल का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही नन ने अपनी याचिका में आरोपी पादरी के उसके पद से बर्खास्त करने की मांग की थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.