Monday, Nov 28, 2022
-->
jammu and kashmir: two bomb blasts in udhampur in eight hours, two injured

जम्मू-कश्मीरः ऊधमपुर में आठ घंटों में दो बम विस्फोट, दो घायल

  • Updated on 9/29/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर शहर में बस स्टैंड पर खड़ी एक बस में बृहस्पतिवार सुबह विस्फोट हो गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ घंटों के अंतराल में शहर में दो विस्फोट होने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने ‘हाई अलर्ट’ घोषित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर यह विस्फोट हुआ। किसी के हताहत होने की अभी कोई खबर नहीं है। विस्फोट में वाहन की छत और पीछे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। यह घटनाएं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चार अक्टूबर से शुरू होने वाले दौरे से कुछ दिन पहले हुई हैं। उन्हें 30 सितंबर को जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर जाना था और एक अक्टूबर को राजौरी में और दो अक्टूबर को बारामूला में जनसभाएं करनी थीं। हालांकि, बाद में यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

उधमपुर शहर में कुछ घंटों के भीतर हुआ यह दूसरा विस्फोट है। दोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक बस में बुधवार रात विस्फोट होने से दो लोग घायल हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि जिस बस में दूसरा धमाका हुआ वह उधमपुर जिले के बसंतगढ़ से आई थी और रात में बस स्टैंड पर रुकी थी। इसे सुबह बसंतगढ़ के लिए रवाना होना था।

उधमपुर- रियासी (रेंज) के पुलिस महानिरीक्षक सुलेमान चौधरी ने बताया कि विस्फोटों से दो से तीन बसों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘विस्फोटकों की प्रकृति और अन्य चीजों की जांच की जा रही है। इसकी विस्तृत जांच की जरूरत है।’

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों से पूछताछ की गई है और घटना के आतंकवाद से जुड़े होने के पहलू को भी नकारा नहीं जा सकता है। पुलिस ने ‘अलर्ट’ जारी किया है और लोगों से अपने वाहनों का ध्यान रखने को कहा है, ताकि उनमें कुछ भी संदिग्ध होने पर समय पर इसकी जानकारी मिल पाए।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस व अन्य सुरक्षा बलों के र्किमयों ने बस स्टैंड को घेर लिया है और वाहन सेवा शुरू करने की अनुमति देने से पहले पूरी तरह से जांच की जा रही है। सुबह विस्फोट होने से पहले बस स्टैंड से निकले सभी वाहनों को भी जांच चौकियों पर रोक कर उनकी तलाशी ली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.