Sunday, Feb 28, 2021
-->
jnu-violence-abvp-activist-akshat-awasthi-appeared-before-crime-branch

JNU हिंसाः क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए ABVP कार्यकर्ता अक्षत अवस्थी, दर्ज कराया बयान 

  • Updated on 1/18/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले दिनों देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शुमार JNU में हिंसा के बाद चर्चा में आए  ABVP कार्यकर्ता अक्षत अवस्थी आज दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए। उन्होंने क्राइम ब्रांच में अपनी भूमिका को लेकर बयान दर्ज कराया। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अक्षत के बयान के बाद नए सिरे से छानबीन शुरु कर दी है।

#JNU हमले मामले की जांच में सहयोग को तैयार #ABVP सदस्य कोमल शर्मा

नकाबपोश लोगों ने किया था छात्रों पर हमला

इससे पहले दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने अक्षत को समन भेजा था। मालूम हो कि 5 जनवरी को शाम में नकाबपोश लोगों ने JNU में अचानक हमला कर दिया जिसमें छात्र संघ की अध्यक्षा समेत अनेक छात्र और प्रोफेसर बुरी तरह घायल हुए। हालांकि दिल्ली पुलिस इस घटना से महज 2 दिन पहले ही JNU के सर्बर रुम में तोड़फोड़ के बाद हुए हिंसा को जोड़कर देख रही है। ताकि इस घटना से तोड़फोड़ का कोई कनेक्शन है भी या नहीं, इसकी भी तहकीकात की जा रही है।    

CAA विरोध: बोर्ड परीक्षाओं का हवाला दे HC ने शाहीन बाग को लेकर दिल्ली पुलिस को दिया ये आदेश

CAA के खिलाफ देश भर में हो  रहा विरोध

दरअसल देश भर में CAA के खिलाफ विपक्षी पार्टियों समेत अनेक शिक्षण संस्थानों के छात्र सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है। जिसमें JNU और जामिया जैसे संस्थान के छात्रों के विरोध भी शामिल है। विरोध कर रहे विपक्षी पार्टियों का कहना है कि मोदी सरकार ने जानबूझकर एक धर्म विशेष के लोगों को CAA से अलग रखा है, जो सीधे तौर पर संविधान की आत्मा पर चोट करता है। कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन की धुरी बनी हुई है। विपक्षी पार्टियों का दावा है कि छात्रों का एक बड़ा वर्ग उनके CAA के वापस लेने का समर्थन कर रही है। उधर पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी ने भी विरोध जारी रखा है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.