Tuesday, May 24, 2022
-->
justice after 10 years: no strife, no disturbance, scared land mafia left the field

10 साल बाद इंसाफ : ना कलह, न कोई व्यवधान, डरे भू-माफिया ने खुद छोड़ा मैदान

  • Updated on 5/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। योगी सरकार 2.0 में भू-माफिया के खिलाफ एक्शन लेने में सरकारी अफसर कतई ना-नुकूर नहीं कर रहे हैं। इधर शिकायत, उधर एक्शन लिए जाने से एक परिवार की 10 साल पुरानी टेंशन काफूर हो गई है। भू-माफिया के चंगुल से जमीन छूटने से इस परिवार को काफी सुकून मिला है। 

अवैध कब्जों से जमीन मुक्त
पीड़ित पक्ष न्याय पाने को लंबे समय से दर-दर की ठोकरें खा रहा था। गाजियाबाद जनपद में शनिवार को यह मामला प्रकाश में आया। जब बगैर किसी कलह और व्यवधान के पुलिस ने हाथों-हाथ समस्या का समाधन करा दिया। थाना मसूरी में शनिवार को समाधान दिवस आयोजित किया गया। 

समाधान दिवस में समाधान
समाधान दिवस में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह एवं कार्यवाहक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने फरियादियों की सुनवाई की। इस दौरान मसूरी क्षेत्र की एक महिला भी अवैध कब्जे की शिकायत करने पहुंची थी। महिला ने अवगत कराया कि पिछले 10 साल से कुछ असरदार व्यक्तियों ने उसकी भूमि पर कब्जा कर रखा है। 

इधर शिकायत, उधर एक्शन
विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है। यह महिला शुक्रवार को भी एसएसपी से मिलने आई थी। शिकायत पर संज्ञान लेकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्काल एक टीम को मौके पर भेजकर संबंधित भूमि को कब्जा मुक्त कराकर पीड़ित परिवार को सौंप दिया। इस कार्रवाई के दौरान कोई व्यवधान देखने को नहीं मिला। 

10 साल बाद दिल को सुकून
जमीन पर कब्जा पाकर इस परिवार ने राहत की सांस ली है। उधर, मसूरी के अलावा थाना मुरादनगर में भी डीएम एवं एसएसपी ने जन-शिकायतों की सुनवाई की। ऐसे में कुछ प्रकरण का मौके पर समाधान कराया गया। शेष का निस्तारण कराने के लिए मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 

डीएम एवं एसएसपी ने दिए निर्देश
एसएसपी मुनिराज जी ने साफ कहा कि फरियादियों को बेवजह परेशान न किया जाए। शिकायतों का निदान तत्काल कराने में पुलिस अधिकारी दिलचस्पी दिखाएं। किसी प्रकार की लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.