Friday, Feb 03, 2023
-->
kanpur vikas dubey cashier arrested jai bajpai djsgnt

कानपुर गोलीकांड: विकास का खंजाची जय बाजपेयी गिरफ्तार, साथी भी आया पकड़ में

  • Updated on 7/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके और साथियों को भी एक-एक करके गिरफ्तार किया जा रहा है। अब विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई को गिरफ्तार कर लिया गया। बाजपेई को हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ की जा रही है। जय बाजपेई का साथी डब्बू भी धरा गया गया है। दोनों घटना के दिन 2 जुलाई की शाम को बिकरू गांव गए थे।

अमित शाह बोले- महिलाओं, बच्चों की सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता

विकास के लिए पैसे और गाड़ी की व्यवस्था करवाया
विकास को पैसे और भागने के लिए इसने ही गाड़ी मुहैया करवाई थी। इस दौरान जय अपना मोबाइल घर पर ही छोड़कर गया था ताकि उसका मोबाइल ट्रैस न किया जा सके। साथ ही विकास दुबे की पत्नी और उसके बेटे को भी फरार करवाने में इसकी ही भूमिका सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जय ने गाड़ी उपलब्ध करवाकर दोनों को लखनऊ से चंदौली पहुंचाया।

राममंदिर पर नहीं बदला संघ का दृष्टिकोण, मंदिर वहीं बनेगा: RSS

चार दिन से कर रही है पूछताछ
एसटीेएफ चार दिन से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता चला कि विकास को असलहा मुहैया कराने में भी कारोबरी की भागीदारी सामने आ रही है। शनिवार रात जय की तीन गाड़ियों को लावारिस हालत में विजय नगर चौराहे पर पाया गया था। पुलिस तीनों गाड़ियों को थाने ले गई। फिर वहां पर उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि एनकाउंटर से पहले जय ने विकास से फोन पर बातचीत की थी।

देश के अन्य हिस्सों में सामान्य से अधिक हुई वर्षा, उत्तर भारत अब तक 19 फीसद कम हुई बारिश

विकास से मिला था जय
फोन पर बातचीत के दौरान विकास ने उसे बताया था कि कोई बड़ी घटना होने वाली है। वो लखनऊ में रहने वाली उसकी पत्नी और बेटे को कहीं सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दे। विकास के कहने पर पत्नी और बेटे को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया। पूछताछ में यह भी पता चला है कि विकास दुबे शिवली से बाइक से कानपुर की तरफ आया। वहां पर जय ने उसके लिए गाड़ी का इंतजाम कर दिया था, जहां पर बाइक खड़ाकर वहां से वो कार से रवाना हो गया। अभी आगे की पूछताछ की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.