Friday, Nov 16, 2018

कठुआ कांड: क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में गवाहों की मौजूदगी का दिलाया भरोसा

  • Updated on 6/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कठुआ बलात्कार-हत्याकांड में केस की सुनवाई कर रही जिला एवं सत्र कोर्ट को भरोसा दिलाया कि सुनवाई के दौरान पुलिस सरकारी गवाहों की मौजूदगी सुनिश्चित करेगी। 

गडकरी के खिलाफ टिप्पणी करने पर शेहला राशिद के खिलाफ शिकायत

कठुआ जिले में 8 साल की एक बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या के मामले में गवाहों के बयान दर्ज करने का काम शुरू कर चुकी कोर्ट ने 17 सम्मन जारी किए जाने के बाद भी गवाहों की गैर-मौजूदगी के मुद्दे पर पिछले सप्ताह नाराजगी जताई थी। 

RJD में खटपट को लेकर तेजस्वी यादव के बाद राबड़ी देवी ने तोड़ी चुप्पी

कठुआ कांड की जांच की अगुवाई कर रहे क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रमेश कुमार जल्ला बंद कमरे में सुनवाई शुरू होने के फौरन बाद कोर्ट के सामने पेश हुए और जस्टिस ताजविंदर सिंह को आश्वस्त किया कि पुलिस अब गवाहों की मौजूदगी सुनिश्चित करेगी। 

डॉ. कफील खान के भाई को मारी गोली, परिवार ने मांगी सुरक्षा, सियासत गर्म

कोर्ट ने एसएसपी को व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होने के निर्देश दिए थे। लंच के वक्त पत्रकारों से बातचीत में बचाव पक्ष के वकील असीम साहनी ने बताया कि एसएसपी ने अदालत को यकीन दिलाया कि भविष्य में सारे गवाह समय पर अपने बयान दर्ज कराएंगे।   

दिल्ली : पूर्ण राज्य के लिए BJP का प्रचार करने को तैयार हैं केजरीवाल

अन्य वकीलों एवं अधिकारियों के मुताबिक , अभियोजन पक्ष के एक गवाह ने कोर्ट को बताया कि अपराध के समय कब , क्या और कैसे हुआ। इस गवाह का बयान दर्ज किया जा रहा है। साहनी ने कहा , ‘‘ चूंकि यह बंद कमरे में हो रही सुनवाई है , इसलिए हम कुछ बता नहीं पाएंगे और खुद को सीमित रख रहे हैं। हम सिर्फ इतना कह सकते हैं कि गवाह हाजिर हुए हैं और कार्यवाही चल रही है। ’’ 

#PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के ख‍िलाफ CBI ने इंटरपोल से लगाई गुहार

उन्होंने कहा कि अभियोजन पक्ष ने बचाव पक्ष के वकील की ओर से दायर एक आवेदन पर अपनी आपत्ति जताई और कहा कि मामले की जांच जारी है। बचाव पक्ष के वकील ने अपने आवेदन सात में से एक आरोपी - परवेश कुमार उर्फ मन्नू - को नाबालिग बताया है। 

नकवी बोले- नेहरू से भी ज्यादा है पीएम मोदी की लोकप्रियता और स्वीकार्यता

पिछले हफ्ते कोर्ट  ने 8 में से 7 आरोपियों के खिलाफ रेप एवं हत्या के आरोप तय किए थे , जिससे उनके खिलाफ केस शुरू करने का रास्ता साफ हो गया था। कठुआ कांड का 8वां आरोपी नाबालिग है और जम्मू-कश्मीर में 1 किशोर कोर्ट में उस पर केस चल रहा है। क्राइम ब्रांच की ओर से उसके नाबालिग होने पर सवाल उठाए जाने के बाद केस और पेचीदा हो गया है।  

पीएम मोदी के खिलाफ संजय सिंह ने दायर की याचिका, निशाने पर कपिल मिश्रा

मुख्य आरोपी सांझी राम, उसके बेटे विशाल, विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया, सुरिंदर वर्मा , मन्नू , हेड कांस्टेबल तिलक राज और सबइंस्पेक्टर अरविंद दत्ता के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.