Monday, Jun 21, 2021
-->
kerala forest minister k raju one accused arrested pregnant elephant death pragnt

केरल: गर्भवती हथिनी को मारने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, जल्द ही पकड़े जाएंगे बाकी आरोपी

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केरल (Kerala) में पलक्कड़ जिले में गर्भवती हथिनी (Pregnant Elephant) की दिल दहला देने वाली मौत के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। आम से लेकर खास तक हर कोई आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की अपील कर रहा है। इस बीच केरल के वन मंत्री के.राजू (K Raju) ने बताया कि पलक्कड़ में गर्भवती हथिनी की मौत के जुड़े मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। 

गर्भवती ​हथिनी की हत्या पर केरल वन मंत्री के. राजू ने शुक्रवार को कहा कि वन विभाग ने जांच के लिए तीन टीमों को नियुक्त किया है। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो।

केरल में हथिनी की दर्दनाक मौत पर सीएम विजयन ने कहा- तीन संदिग्‍धों पर टिकी हमारी नजर

तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू
बता दें कि इससे पहले केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने इस बारे में संज्ञान लेते हुए कहा है कि हमारी नजर तीन संदिग्धों पर है। इस बारे में सीएम विजयन ट्वीट कर कहा है कि तीन लोगों को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की जा रही है। इस मामले की पुलिस और वन विभाग मिल कर जांच कर रहे हैं। हम आरोपियों को सजा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा है, केरल के पलक्कड़ में एक प्रेग्नेंट हथिनी की जान चली गई इस दुखद पर आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी, न्याय की जीत होगी।

गर्भवती हथिनी की मौत पर एक ही सुर में बोले दिग्गज, दोषियों को मिले कड़ी सजा

वहीं, इसी बीच मामले की जांच करते हुए विशेष जांच टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने कई संदिग्धों से पूछताछ की है। वन विभाग ने भी कहा है कि दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई की जाएगी। इसके साथ ही विभाग ने इस बारे में एक ट्वीट में लिखा है, जिसमें उन्होंने अपराधियों को सजा दिलाने की बात कही है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- जावड़ेकर
उधर, इस मामले का संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार ने राज्य से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने भी घटना पर कड़ा रुख लेते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। पूरी रिपोर्ट ली जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा है।

गर्भवती हथिनी की मौत पर श्रद्धा और कपिल शर्मा ने लोगों से साइन करवाई यह याचिका

केरल के वन मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
केरल के वन मंत्री के राजू ने बताया कि उन्होंने शीर्ष वन अधिकारियों से हथिनी की मौत के संबंध में रिपोर्ट मांगी है। साइलेंट घाटी में हथिनी कुछ खा पाने में असमर्थ थी क्योंकि उसने अनानास में भरे पटाखे चबा लिए थे और पटाखे उसके मुंह में ही फट गया था।

हथिनी की मौत पर भड़की मेनका गांधी, कहा- राहुल को कुछ समझ नहीं आता

विस्फोटक से भरा अनानास खाया
बता दें केरल के मलप्पुरम के एक हथिनी की विस्फोटक से भरा अनानास खाने से मौत हो गई। वह उस समय गर्भवती थी। इस पूरे मामले की जानकारी केरल के एक वन अधिकारी ने दी है। जिसके बाद केरल सरकार वहां के नागरिकों की पूरे देश में आलोचना हो रही है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के मन में काफी गुस्सा पनप रहा है और वह बढ़ चढ़कर सरकार से  सवाल कर रहे हैं। 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.