Thursday, Aug 18, 2022
-->
kerala gold smuggling nia to probe djsgnt

केरल: सोना तस्करी मामले में होगी NIA जांच, गृह मंत्रालय ने दिया आदेश

  • Updated on 7/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल में हुए सोना तस्करी मामले में एआइए जांच के आदेश दे दिए हैं। तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार्गो विमान से लाए राजनयिक सामान से 30 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया था। जिसके बाद से राज्य में विपक्ष राज्य सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने तो सीबीआई जांच की मांग कर डाली थी।   

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग
कांग्रेस ने केरल में सोने की तस्करी मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इसमें राज्य एवं केंद्रीय स्तर के, सत्तापक्ष से जुड़े उन लोगों को भी जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए जिनके इस अपराध में शामिल होने का संदेह है।

उज्जैन पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर विकास दूबे मामले पर अपना रुख किया साफ

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा था, ‘केरल के हालिया घटनाक्रमों ने कुछ लोगों की केरल की माकपा के नेतृत्व वाली सरकार में उच्च स्तर तक पहुंच को उजागर किया है। इस बात की पूरी आशंका है कि राज्य एवं केंद्र सरकार में मौजूद लोगों की जानकारी अथवा सहयोग के बिना सोने की तस्करी नहीं हो सकती थी।’

विकास दुबे प्रकरण के बीच यूपी में फिर लागू हुआ कोरोना लॉकडाउन 

सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए
उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने के आपरधिक कृत्य को देखते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि राज्य स्तर पर माकपा और केंद्रीय स्तर पर भाजपा के उन लोगों की जांच होनी चाहिए जिनके इसमें शामिल होने का संदेह है। गौरतलब है कि हाल ही में तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार्गो विमान से लाए गए ‘‘राजनयिक सामान’’ से 30 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया गया था। इसके बाद से केरल में यह मामला सुर्खियों में है

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.