Wednesday, Oct 20, 2021
-->
khalid saifi accused of delhi riots met zakir naik musrnt

मलेशिया जाकर जाकिर नाइक से मिला था दिल्ली दंगे का आरोपी खालिद सैफी

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली दंगों के बारे में स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए खालिद सैफी का पासपोर्ट खंगालने और पूछताछ में पता लगा कि खालिद चार बार मलेशिया गया था। वहां वह जाकिर नाइक से मिला। वह कई दिन तक जाकिर नाइक के साथ भी रहा। स्पेशल सेल को यह भी पता लगा है कि उसने अरब देशों और अन्य स्थानों का दौरा विदेशी फंड जुटाने के लिए किया था। सिंगापुर से भी पैसा आया था।

दिल्ली दंगों से भी जुड़े हैं जमात प्रमुख मौलाना साद के तार, था ताहिर हुसैन के संपर्क में

खालिद सैफी के दोस्त से होगी पूछताछ
 

स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक यह पैसा खालिद सैफी के एनजीओ के बैंक खातों में आया था। यह रकम करोड़ों में बताई जा रही है। स्पेशल सेल की जांच में पता चला है कि खालिद सैफी के साथ ही विदेशी फंड दिल्ली दंगों के अन्य आरोपियों को भी मिला था। स्पेशल सेल खालिद सैफी के दोस्त से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। 

Delhi Riots: खुली परतें तो दिखा दिल्ली दंगों का सच, दंगों में मरकज और देवबंद की अहम भूमिका

दिल्ली में दंगे के लिए 8 जनवरी को हुई थी बैठक

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, खालिद सैफी ने दिल्ली दंगों से पहले आप के पूर्व नेता निगम पार्षद ताहिर हुसैन व जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ शाहीन बाग में 8 जनवरी को बैठक की थी। इस बैठक में दंगों की साजिश रची गई थी।

दिल्ली दंगा- पुलिस की रिपोर्ट में बड़े खुलासे, ताहिर हुसैन ने जमा किए थे 1 करोड़ से ज्यादा रुपये

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने खुरेजी में हुए दंगों में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें भी विदेशी फंड मिलने की बात कही गई है। ज्ञात हो कि अब तक की जांच के बाद निगम पार्षद ताहिर हुसैन, खालिद सैफी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कोर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.