Saturday, Apr 20, 2019

RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में आया नया मोड़, हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े तार

  • Updated on 4/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir) के किश्तवाड़ (Kishtwar) जिले में बीते मंगलवार को आतंकवादियों ने आरएसएस (RSS) नेता चंद्रकांत शर्मा (Chandrakant Sharma) और उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) (PCO) की हत्या कर दी थी। अब इस मामले में मुख्य आरोपी आतंकी की पहचान कर ली गई है ।

जानकारी के मुताबिक, इस साजिश को अंजाम 25 साल के जाहिद हुसैन (Zahid Hussain) ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिया था। उसे  हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujaheddin) की किलर टीम का सदस्य बताया जा रहा है। 

खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर युवक को ठगा, जांच में जुटी पुलिस

मिली जानकारी के मुताबिक,हमले में इस्तेमाल हुई अल्टो (Alto Car) कार भी जाहिद ने ही खरीदी थी। इस आतंकी के दो भाई भी आतंकी रह चुके हैं। पुलिस अब जाहिद की तलाश में जुट गई है।

बता दें कि बीती 9 अप्रैल को बुर्का पहनकर आए आए आतंकी ने आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी थी, जिसमें पीएसओ की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चंद्रकांत शर्मा  ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी हथियार छोड़ कर भाग गया था। 

पति-पत्नी का झगड़ा सास पर पड़ा भारी, बेवजह हुई मौत

चंद्रकांत शर्मा जम्मू कश्मीर सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Health Deapartment) में कार्यरत थे। उन्हें आतंकियों की ओर से लगातार धमकी मिल रही थी। शर्मा की मौत के बाद प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है और इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है।

राजधानी में बेखौफ हुए बदमाश, शख्स को गोलियों से भून फरार हुए आरोपी, दो महिलाएं घायल

इससे पहले 2018 में भाजपा नेता अनिल परिहार और उन के भाई की आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ नेता घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं। इलाके की पूरी तरह घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.