Wednesday, Apr 14, 2021
-->
kuldeep-mann-fazza-encounter-musrnt

कुलदीप मान उर्फ फज्जाः किरोड़ीमल कॉलेज का एक होनहार छात्र जो बन गया गैंगस्टर

  • Updated on 3/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज का एक होनहार छात्र दिल्ली का टॉप मोस्ट बदमाश बन गया। साल 2013 में कुलदीप मान उर्फ फज्जा का मामूली झगड़ा हुआ, जिसके बाद वह गलत संगत की ओर बढ़ गया। इसके बाद तो कुलदीप ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कुछ ही समय बाद वह वह जितेंद्र उर्फ गोगी का दाहिना हाथ बन गया। चंद ही सालों में फज्जा ने अपराध की दुनिया में ऐसा नाम कमाया कि कई राज्यों में उसके नाम की दहशत फैल गई। हॢषता दहिया की हत्या के बाद स्पेशल सेल ने भी कुलदीप मान, जितेंद्र उर्फ गोगी और रोहित मोई पर मकोका लगा दिया। इनकी गिरफ्तारी पर कई- कई लाख रुपए का ईनाम घोषित कर दिया गया। कुलदीप इसके बाद भी नहीं रुका। वह दर्जनों वारदातों में शामिल रहा। हालांकि शनिवार देर रात स्पेशल सेल ने उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया।

सीनियर अफसरों के मुताबिक, कुलदीप मान का परिवार नरेला के नया बांस इलाके में रहता है। इसके परिवार में पिता व एक छोटा भाई है। तीन मार्च 2020 को जब स्पेशल सेल ने कुलदीप और जितेंद्र गोगी व रोहित मोई को गिरफ्तार किया था तब पिछले 4 सालों से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। जितेंद्र और अपने पूरे गैंग के लिए फज्जा और मोई ढाल थे। दोनों ही टेक्नीकल सर्विलांस के मास्टर थे। यही वजह थी कि कोई इनकी लोकेशन कभी नहीं ट्रेस कर पाता था। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जितेंद्र गोगी की टिल्लू गैंग से गैंगवार चल रही है। इसी कड़ी में जून 2018 में जितेंद्र व कुलदीप व अन्यों ने अलीपुर के ताजपुर गांव में 4 लोगों की हत्या कर दी थी। इसमें दो राहगीर भी मारे गए थे। इससे पूर्व दिनेश कराला के कहने पर उसकी साली व हरियाणवी सिंगर हॢषता दहिया की गोलियां बरसां कर हत्या कर चुके थे। 19 फरवरी 2020 को गैंग ने आई-20 कार में सवार पवन अंचल ठाकुर पर 48 गोलियां बरसाकर उसकी हत्या कर दी थी। 

अस्पताल से फिल्मी स्टाइल में भागा था फज्जा

 जीटीबी अस्पताल के भीतर से कुलदीप उर्फ फज्जा को छुड़ाकर ले जाना गोगी गैंग की फुलप्रूफ प्लानिंग थी। एक स्कॉर्पियो और एक बाइक लेकर गैंग के मेंबर बिल्कुल उस जगह के आसपास मंडरा रहे थे, जहां फज्जा को लेकर पुलिस टीम अस्पताल की बिल्डिंग से बाहर निकली थी। बदमाश हथियारों से लैस थे, जिनका इस्तेमाल उन्होंने मिर्ची पाउडर फेंकने के बाद किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.