Thursday, Oct 28, 2021
-->
leader-of-bajrang-dal-murdered-chanted-slogan-of-shri-ram-kmbsnt

श्रीराम का नारा लगाने पर बजरंग दल के नेता की दिल्ली में चाकू से गोदकर हत्या!

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मंगोलपुरी (Mangolpuri) इलाके में समूह बनाकर पहुंचे बदमाशों ने एक युवक को घर से बाहर बुलाकर चाकू मारकर हत्या (Murder) कर दी। युवक की पीठ में चाकू धंसा ही रह गया। वारदात के वक्त युवक के माता-पिता और दो भाईयों ने बीच बचाव करवाने की कोशिश की। सभी को बदमाशों ने डंडों व लात घूसों से बुरी तरह से पीटा। बदमाशों के गुस्से के आगे इलाके के लोग तमाशबीन बने रहे। वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। रिंकू के परिजनों का कहना है कि उसकी हत्या जय श्री  राम का नारा लगाने के कारण की गई है। राम मंदिर बनने की खबर से वो बहुत खुश था, उसने इस खुशी में एक रैली भी निकाली थी। 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान रज्जूद्दीन, जाहिर, मेहताब, दानिश और इस्लाम के रूप में हुई है। जबकि बाकी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। घटना दो अलग-अलग वर्गों के बीच की होने के कारण इलाके में किसी तरह का संघर्ष नहीं हो, इसके पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर और भी जांच कर रही है। 

अनुराग ठाकुर बोले- ‘हम दो, हमारे दो’ से राहुल का मतलब ‘दीदी, जीजाजी और परिवार से’ 

जी एक्शन अस्पताल में काम करता था रिंकू
जानकारी के मुताबिक रिंकू मंगोलपुरी स्थित के ब्लॉक में रहता था। वह पश्चिम विहार स्थित बाला जी एक्शन अस्पताल में काम करता था। परिवार में पिता अजय, मां राधा व दो भाई मनू व आशू हैं। बीती देर रात पुलिस को सूचना मिली कि मंगोलपुरी स्थित के ब्लॉक में एक युवक को चाकू मार दिया गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो काफी दूर तक गली में खून पड़ा था। आसपास कुछ सामान भी टूटा-फूटा पड़ा था।  

स्थानीय लोगों ने बताया कि रिंकू और उसके परिवार पर बड़ी संख्या में पहुंचे बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था। रिंकू को दो चाकू मारे थे। चाकू उसकी पीठ में ही लगा रह गया था। रिंकू और उसके परिवार के घायल लोगों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। अस्पताल में रिंकू के परिवार के लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। जबकि वीरवार सुबह साढ़े नौ बजे रिंकू को मृत घोषित कर दिया गया।  

दशहरे की दुश्मनी का लिया बदला: मनु
रिंकू के छोटे भाई मनु शर्मा का आरोप है कि घर से कुछ ही दूरी पर के ब्लॉक में ही नसरुद्दीन उर्फ लाली, इस्लाम, मेहताब उर्फ नाटू और जाहिद उर्फ छिंगू रहते हैं। दशहरा पर पार्क में हुए एक प्रोग्राम को लेकर इन सभी से कहासुनी हो गई थी। उसी दिन से यह लोग गली में आते-जाते रहते थे। धमकी देते थे कि कभी न कभी तुम लोगों को देख लेंगे। नसरुद्दीन अपने रिश्तेदारों इस्लाम, मेहताब, जाहिद के साथ बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे घर के सामने गली में आए। इनके साथ कुछ और भी लोग थे। सभी के हाथो में हथियार और डंडे थे। मेहताब के हाथ में चाकू था। सभी कहने लगे कि आज तुम्हें बताते हैं। सभी आरोपी दशहरा वाले दिन के विवाद का हवाला दे रहे थे। ये लोग आगे बढ़े और घर के बाहर आकर गाली गलौज करने लगे। मनु और उसका भाई रिंकू शर्मा ने टोका कि गली में महिलाएं रहती हैं, इसलिए यहां गाली गलौज न करो।

आरोप है कि इसी के बाद नसरुद्दीन ने दोनों भाईयों को और ज्यादा गालियां देते हुए बाहर आने को ललकारने लगे। जब मनु और रिंकू ने मना किया कि गाली मत दो। तो इस्लाम ने रिंकू का गला पकड़ लिया और हमला कर दिया। मनु ने बचाव करते हुए रोकना चाहा तो जाहिद उर्फ छिंगू ने मनु को डंडा मारा। मेहताब ने रिंकू के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

सोशल मीडिया पर फैली रिंकू की खबर
रिंकू की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर लोग अचानक एक्टिव हो गए। उसकी हत्या पर रोष जाहिर कर आरोपियों को मौत की सजा देने की बात कहने लगे। वह एक समुदाय पर ही अपना रोष प्रकट कर रहे थे। रिंकू की हत्या के बाद जिला पुलिस अधिकारियों और थाने में संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की जानकारी ली और आरोपियों को जल्द से जल्द पकडऩे का आग्रह किया। वहीं पुलिस अधिकारियों ने भी उनको आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने का भरोसा जताकर इलाके में शांति बनाए रखने का आग्रह किया। 

किसान की मौत की SIT जांच की मांग, कोर्ट ने केजरीवाल सरकार, पुलिस से मांगा जवाब 

वीएचपी नेता ने की ठोस कार्रवाई की मांग
वीएचपी के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि राम भक्त रिंकू शर्मा की मोब लिंचिंग कर नृशंस हत्या में विशेष धर्म से जुड़े लोग शामिल हैं। वीएचपी दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना सहित अन्य पदाधिकारियों ने शोकाकुल परिजनों से मुलाक़ात की और उनको ढांढस भी बंधाया। साथ ही पुलिस से भी आरोपियों के जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा अपने कुछ साथियों के साथ निधि समर्पण के कार्यक्रम कर रहा था।

राम मंदिर के निर्माण के लिए धन संग्रह कर रहा था। शोभा यात्रा भी निकाली थी। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया था और बाद में हथियारों से लैस होकर हमला कर दिया व चाकू मारा। बताया जाता है कि रिंकू शर्मा बजरंग दल का मिलन प्रमुख के पद पर था।

ये भी पढ़ें:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.