Thursday, Oct 28, 2021
-->
learn why kejriwal demanded that nirbhayas slayer be hanged soon

जानें CM केजरीवाल ने निर्भया के कातिलों को जल्द फांसी पर चढ़ाने की क्यों की मांग

  • Updated on 12/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की मांग को लेकर देश भर में आवाज उठती जा रही है। इस बीच दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ रही बलात्कार की घटना से वे भी आहत है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस बाबत कठोर कानून जल्द से जल्द बनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि राजधानी में 16 दिसंबर 2012 की जो घटना घटी उससे हमारे समाज के बदलते  चेहरे का वीभत्स रुप देखने को मिला जो बहुत ही निंदनीय है।

निर्भया केस: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर SC में टली सुनवाई

निर्भया कांड के दोषी की सजा को लेकर 17 दिसंबर को सुनवाई
मालूम हो कि निर्भया कांड के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को तीन न्यायाधीशों की पीठ सुनवाई करेगी। इससे पहले  तीन मुजिरमों की पुनर्विचार याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है।उधर पीड़िता की मां के वकील ने दोषी की पुनर्विचार याचिका का पुरजोर विरोध किया हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ने पिछले साल ही तीन अन्य दोषियों मुकेश, पवन गुप्ता और विनय शर्मा की पुनर्विचार याचिकायें खारिज कर दी थीं। 

17 दिन मेें तैयार चार्जशीट ने दिलाई फांसी की सजा

चलती बस में निर्भया के साथ हुआ था गैंगरेप

यह घटना तब घटी जब 16 दिसंबर की रात को निर्भया अपने दोस्त के साथ बस पर यात्रा कर रही थी। उसके साथ बलात्कार के बाद उसे चलती बस में से फैंक दिया था।बाद में पीड़िता ने 29 दिसंबर को दम तोड़ दिया। हालांकि दिल्ली पुलिस ने 6 आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया था। जिसमें से राम सिंह ने तिहाड़ जेल में ही सुसाइड कर लिया था। जबकि एक अन्य आरोपी किशोर था। इस आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराते हुये तीन साल की सजा सुनायी थी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.