Monday, May 23, 2022
-->
loan-mafia-lakshya-tanwar-s-property-worth-1-crore-attached

लोन माफिया लक्ष्य तंवर की 1 करोड़ की संपत्ति कुर्क

  • Updated on 1/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल कर लोन के नाम पर विभिन्न बैंकों को 400 करोड़ रुपए से अधिक का चूना लगाने वाले लोन माफिया लक्ष्य तंवर की 1 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है। मंगलवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तुराब नगर स्थित लक्ष्य और उसके पिता अशोक कुमार की 1 करोड़ रुपए कीमत की बैनामी संपत्ति को कुर्क कर लिया। अधिकारियों का कहना है कि जेल में बंद गैंगस्टर पिता-पुत्र द्वारा अनैतिक कार्यों के जरिए बनाई गई संपत्ति को मुनादी के बाद कुर्क कर लिया गया। इनकी अन्य संपत्ति भी जल्द कुर्क की जाएगी।

 
सीओ फस्र्ट स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि लक्ष्य तंवर लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा करने का एक संगठित गिरोह चलाता है। लक्ष्य और गैंग में शामिल उसके पिता अशोक कुमार द्वारा वर्ष 2012 से अबतक विभिन्न बैंकों के मैनेजरों से साठ.गांठ कर लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया। आरोपियों द्वारा कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर लोन लेकर आम लोगों के साथ धोखाधड़ी की गई और इस धोखाधड़ी से आरोपियों ने करोड़ों रुपए कीमत की नामी और बैनामी अकूत संपत्ति अर्जित कर ली। सीओ का कहना है कि लक्ष्य तंवर समेत गैंग में शामिल 12 लोगों के खिलाफ नगर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज है।

सीओ का कहना है कि इसी मामले में एडीएम सिटी की कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनुपालन में गंैग लीडर लक्ष्य तंवर और गैंग सदस्य अशोक कुमार की तुराबनगर स्थित 1 करोड़ रुपए कीमत की बैनामी संपत्ति को कुर्क किया गया है। सीओ ने बताया कि गैंग में शामिल सभी आरोपियों की संपत्ति चिन्हित की जा रही हैं। लक्ष्य तंवर और उसके पिता अशोक कुमार की कविनगर स्थित दो अन्य संपत्ति भी चिन्हित कर ली गई हैं। उन्हें भी जल्द कुर्क किया जाएगा। इसके अलावा गैंग में शामिल सभी आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है। चिन्हित होने पर उन्हें भी पुलिस कुर्क कराएगी। 


विभिन्न बैंकों से 400 करोड़ रुपए से अधिक का लोन घोटाला करने वाला गैंग लीडर लक्ष्य तंवर और उसके पिता अशोक कुमार समेत करीब दर्जन भर उसके साथी जेल में बंद हैं। जेल में बंद आरोपियों में पीएनबी की लोन मैनेजर प्रियदर्शिनी और एजीएम रामनाथ मिश्र भी शामिल हैं। इसके अलावा मामले की जांच कर रही एसआईटी लक्ष्य तंवर की पत्नी प्रियंका तंवर समेत बैंकों के तमाम अधिकारियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है। पुलिस का दावा है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.