Wednesday, Jun 16, 2021
-->
love-jihad-tutor-arrested-for-attempting-to-convert-student-musrnt

लव जिहादः प्रेम में फंसाकर छात्रा को ले भागा ट्यूटर, डाला धर्म बदलने का दबाव

  • Updated on 2/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की मेरठ जनपद की नौचंदी थाना क्षेत्र में लव जिहाद में फंसाकर एक युवति पर धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास का मामला सामने आया है। पुलिस ने छात्रा के धर्म परिवर्तन का प्रयास करने वाले ट्यूटर अमान खान को गिरफ्तार कर लिया है।

लव सेक्स और धोखा: ताहिर ने पेट में लात मारकर गिराया गर्भ, कहा- लव जिहाद था मकसद, FIR दर्ज

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी एक व्यक्ति की बेटी सेंट्रल मार्केट स्थित कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करती थी। कोचिंग सेंटर में ही शास्त्रीनगर के सेक्टर 12 निवासी अमान शिक्षक है। आरोप है कि अमान ने कक्षा 12 के छात्र अमन के साथ मिलकर छात्र को नाम बदलकर अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। उसके बाद छात्र को अगवा कर लिया। पुलिस ने छात्र को दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर से बरामद किया।

यूपी: बरेली में दर्ज हुआ लव जिहाद का पहला केस, युवती से जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

वर्मा ने बताया, ‘छात्रा ने अदालत में बयान दिया कि ट्यूशन पढ़ाने वाला अमान उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था। इसके लिए छात्रा को धमकाया गया और कुछ रुपये भी दिए गए। धर्म परिवर्तन के लिए उसे दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके की मस्जिद में बुलाया गया था।’

लव जिहाद: शाकिब ने अमन बनकर युवती को फंसाया, पकड़े जाने पर गला काट कर मार डाला

थाना प्रभारी ने बताया कि नौचंदी पुलिस द्वारा आरोपी अमान को चार फरवरी को शास्त्रीनगर सेक्टर 11 से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि छात्रा को उसके परिजन की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 506 और उत्तर प्रदेश के विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.