Tuesday, Jul 05, 2022
-->
madhya-pradesh-jain-elder-was-lynched-as-a-muslim-allegation-against-bjp-leader-kmbsnt

मध्य प्रदेश: जैन बुजुर्ग को मुस्लिम समझ पीट-पीट कर मार डाला, आरोप BJP नेता पर

  • Updated on 5/21/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश के मनासा (नीमच) से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग को मुस्लिम होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिस बुजुर्ग को मुस्लिम होने के शक में पीट-पीटकर मार डाला गया वो असल में जैन था।

मृतक की पहचान रतलाम निवासी भंवरलाल के तौर पर हुई है। भंवरलाल की हत्या का आरोप एक स्थानीय बीजेपी नेता के पति पर लगा है। दरअसल, मध्यप्रदश के रतलाम जिले का एक परिवार 15 मई को राजस्थान के चित्तौगढ़ स्थित किले में भेरूजी पूजन के लिए गया था। इस दौरान यात्रा के दूसरे दिन घर के बुजुर्ग भवंरलाल जैन कहीं गायब हो गए। बहुत ढूढने के बाद जब वो नहीं मिले तो परिवार ने गुमशुदगी की रिपोर्ट चित्तौगढ़ थाने में कर दी।

इसके बाद बीते गुरुवार को नीमत में रामपुरा रोड स्थित मारुति शोरूम के पास बुजुर्ग का शव मिला। इसकी पहचान 65 साल के भंवरलाल जैन के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक की फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी। परिवार के पास जैसे ही ये सूचना पहुंची तो भंवरलाल का परिवार मनासा पहुंचा और शव की शिनाख्त की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पपोस्टमार्टम के बाद भवंरलाल के शव को उनके गांव ले जाकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 

इसके बाद मृतक भंवरलाल के भाई राकेश जैन के मोबाइल में एक वीडियो आया। इस वीडियो में एक शख्स भंवरलाल को चांटे मारता हुआ नजर आ रहा है। वीडियो में ये सुना जा सकता है कि मारने वाला शख्स भंवरलाल से कह रहा है कि तेरा नाम क्या मोहम्मद है" जावरा से आया है? चल तेरा आधार कार्ड बता...' वहीं मार खाने वाला बुजुर्ग कह रहा है कि 200 रुपये ले लो...' ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। 

ये वीडियो देखने के बाद मृतक के भाई अपने गांव वालों के साथ मनासा थाने में पहुंच गए और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। पुलिस ने वीडियो की जांच कर आरोपी की पहचान कर ली। आरोपी का नाम दिनेश कुशवाह है। ये मनासा के काछी मोहल्ले का ही रहने वाला है। इसकी पत्नी बीजेपी की नगर पार्षद रह  चुकी है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश जारी है। 

comments

.
.
.
.
.