Friday, Sep 30, 2022
-->
maharashtra: rs 56 crore cash, 14 crore jewelery recovered during raids in jalna

महाराष्ट्र: जालना में छापे के दौरान 56 करोड़ नकद, 14 करोड़ के आभूषण बरामद

  • Updated on 8/11/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। आयकर विभाग ने इस्पात और रियल एस्टेट के कारोबार में शामिल महाराष्ट्र के एक कारोबारी समूह के परिसर में छापे मारने के बाद 56 करोड़ रुपये की नकदी और 14 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि महाराष्ट्र के जालना जिले में एक कारोबारी समूह पर पिछले सप्ताह छापे मारे गए। उसके खिलाफ कथित कर चोरी की सूचना मिली थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक 56 करोड़ रुपये नकद और 14 करोड़ रुपये के आभूषण बरामद किए गए हैं। दस्तावेज और डिजिटल आंकड़े भी जब्त किए गए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई एकदम फिल्म अंदाज में अंजाम दी गई। छापेमारी करने वाले अधिकारियों ने एक सप्ताह तक कार्रवाई की थी और यह ऐसी औचक थी कि किसी को पता भी नहीं चला।

अधिकारी जिन गाड़ियों में आते थे, उनमें मैरिज पार्टी लिखा होता था। इसके अलावा दुल्हन हम ले जाएंगे और सुनीत वेड्स प्रियंका जैसे स्टीकर भी गाड़ियों में लगा रखे थे। ऐसा इसलिए किया गया ताकि किसी को संदेह न हो सके और वह रंगेहाथों पकड़ा जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.