Monday, Nov 28, 2022
-->
making a fake bill from the qr code learned from youtube, then started cheating

यू ट्यूब से सीखा क्यूआर कोड से फर्जी बिल बनाना, फिर करने लगा ठगी

  • Updated on 9/28/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में थाना सेक्टर 24 पुलिस ने क्यूआर कोड से फर्जी बिल बनाकर धोखाधडी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक मोबाइल और स्कूटी बरामद की गई है। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी यू ट्यूब पर क्यूआर कोड से फर्जी बनाना सीखा था। इसके बाद आरोपी ने इसका उपयोग लोगों से मोबाइल खरीदने में किया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि बुधवार को सिटी सेंटर के पास से एक धोखाधड़ी के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ओएलएक्स पर मोबाइल खरीदकर क्यू आर कोड से फर्जी बिल बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करता था। आरोपी की पहचान अमित कुमार निवासी छलैरा सेक्टर 44 के रूप में हुई है। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी बुधवार को एक युवक से मोबाइल खरीदने के लिए सिटी सेंटर आया था। यहां आरोपी ने पीडि़त से मोबाइल लेकर उसे फर्जी क्यूआर कोड से बिल बनाकर दिखाया और चला गया। घर पहुंचने पर पीडि़त को ठगी का पता चला तो उसे पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.