Saturday, Jan 25, 2020
man arrested in azad market area on charges of giving triple talaq to his wife delhi

बिल पास होने के बाद दिल्ली में तीन तलाक का पहला मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तीन तलाक (Triple Talaq) के खिलाफ विधेयक पास होने के बाद दिल्ली (New Delhi) में ट्रिपल तलाक का पहला मामला सामने आया है। तलाक देने वाले आदमी को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। उत्तरी दिल्ली के बाड़ा हिंदूराव इलाके के आजाद मार्केट से ये खबर आई है।

अपनी पत्नी को तीन तलाक देने वाले इस आदमी के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) एक्ट 2019 के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। बता दें कि हाल में तीन तलाक पर ये बिल संसद के दोनो सदनो में  पास हुआ है। इसके तहत तीन तलाक देने वाले पति को तीन साल तक की सजा का प्रावधान है। 

तीन तलाक बिल का असर: एक महिला ने तीन तलाक बोलने पर पति के खिलाफ कराई FIR

इससे पहले मेवात से आई थी ऐसी खबर

बता दें कि इससे पहले देश के सबसे पिछड़े जिले मेवात (Mewat) में तीन तलाक (Triple Talaq) का पहला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने फोन पर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था। मामले की निंदा हरियाणा (Haryana) सहित देश के अन्य राज्यों में हुई। जबकि पति का दावा था कि वह पत्नी को रखने के लिए तैयार है और उसने किसी भी प्रकार से तलाक नहीं दिया। जो एफआईआर (FIR) में लिखा है वह मनगढ़ंत थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.