Thursday, Jan 23, 2020
man killed his brother over property dispute

संपती के चलते अपने दुलारे भाई को उतारा मौत के घाट

  • Updated on 11/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लगभग 10 गज की दुकान में हिस्सा मांगने पर एक शख्स को उसी के तीन सगे भाइयों ने गला घोंटकर हत्या कर दी, जबकि पुलिस को गुमराह करने के लिए एक महीने तक हार्ट अटैक का नाटक किया। मामला सराय रोहिल्ला (Sarai Rohilla) थाना क्षेत्र का है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक महीने बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या का मुकदमा दर्ज, हत्यारोपी फरार
दअरसल, न्यू सीमापुरी निवासी मुमताज (30) की शादी साल 2010 में इंद्रलोक निवासी मोहम्मद आसिफ (37) से हुई थी। आसिफ सपरिवार इंद्रलोक डीडीए फ्लैट में रहता था और बैट्री रिक्शा चलाता था। आसिफ की पत्नी शादी के कुछ महीने बाद ही गर्भवती हो गई थी, जिसके कारण उससे घर का कामकाज नहीं होता था। इस बात को लेकर ससुराल वाले उससे झगड़ा करते थे। इस कारण मुमताज अपने पति के साथ इंद्रलोक में एक किराए के मकान में रहने लगी थी।

गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के आगे कूदकर युवक ने की आत्महत्या 

पुस्तैनी दुकान में मांगा हिस्सा
इस बीच आसिफ भाई की पुस्तैनी दुकान में अपना हिस्सा मांग रहा था। जबकि गत महीने एक अक्तूबर को मुमताज अपने मायके सीमापुरी चली गई। वह अपने पति को कपड़े का काम शुरू कराना चाहती थी। इसको लेकर महिला की मां ने 25 हजार रुपए उधार देने के लिए आसिफ के भाई से बात की। लेकिन उसने रुपए देने से इंकार कर दिया। 

लग्जरी वाहन से हथियार करते थे सप्लाई, तस्कर गिरफ्तार

गले पर चोट के निशान
त 19 अक्तूबर को आसिफ अपने भाई फैसल की दुकान का हिस्सा मांगने इंद्रलोक पहुंचा। जहां रात करीब 8:00 बजे उन्होंने मायके में मौजूद पत्नी को बताया कि हिस्सा मांगने के कारण फैसल काफी गुस्से में है। इसी बीच रात करीब 10.30 बजे फैसल ने महिला को फोन कर बताया कि आसिफ की तबीयत काफी खराब हो गई है। इसकी सूचना पर जब मुमताज पंजाबी बाग स्थित महाराजा अग्रसेन अस्पताल पहुंची तो पाया कि उनके पति के गले पर चोट के निशान हैं और मूंह में रुई ठूंसी हुई है। जब उन्होंने परिजनों से आसिफ की मौत की वजह पूछी तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। हालांकि पुलिस ने उस वक्त मामला संदिग्ध मानकर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

... अब कलेक्शन एजेंट से लूटे 15 लाख, पिस्तौल दिखाकर लूट को दिया अंजाम 

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
मुमताज ने बताया कि उन्होंने शुरू में ही पुलिसकर्मियों को बता दिया था कि उनके पति की गला घोंटकर हत्या की गई है। जब तक सभी आरोपी इलाके में ही इधर-उधर ही घूम रहे थे। लेकिन पुलिसकर्मी हर बार ये बोल देते थे कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मुमताज ने बताया कि वह रोजाना इंन्द्रलोक चौकी जाकर पुलिसकर्मियों से कहती थी कि वह डॉक्टरों से जल्द से जल्द पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांग ले, क्योंकि हत्यारोपी भाग जाएंगे, पुलिसकर्मी ने उनकी एक नहीं सुनी। इस संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने 21 नवम्बर को आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.