Monday, May 17, 2021
-->
man-suspected-coronavirus-infected-patient-attacked-killed-in-thane-maharashtra-pragnt

महाराष्ट्र: कोरोना मरीज समझ अज्ञात लोगों ने किया हमला, मौके पर हुई मौत

  • Updated on 4/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और महाराष्ट्र (Maharashtra) में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है। इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) जिले के कल्याण शहर में कोरोना संक्रमित मरीज होने के संदेह में 34 वर्षीय एक व्यक्ति पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिससे वह गटर में गिर गया और उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

PM मोदी ने कहा, कोरोना संकट का सबसे बड़ा संदेश- हमें आत्मनिर्भर बनना ही पड़ेगा

कोरोना संक्रमित समझकर किया हमला
एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार सुबह हुई थी जब लॉकडाउन (Lockdown) के बीच गणेश गुप्ता कुछ जरूरी सामान खरीदने के लिए अपने घर से बाहर निकला था। उन्होंने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को सड़क पर गश्त करते देख उसने दूसरा रास्ता पकड़ लिया, जहां चलते समय उसके खांसने के बाद कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया।

अधिकारी ने आगे बताया कि लोगों ने कोरोना वायरस के मरीज होने के संदेह उसपर हमला कर दिया, जिससे वह एक गटर में गिर गया और उसकी मौत हो गई। खड़कपाड़ा पुलिस थाने के प्रभारी ने कहा कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है।

राजस्थान: कोरोना ने बुझाया एक और घर का चिराग, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 2000

महाराष्ट्र में 6430 कोरोना संक्रमित
बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 778 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना के अभी तक कुल 6430 मामले सामने आ गए हैं, वहीं मरने वालों की संख्या 283 है। वहीं अकेले मुंबई (Mumbai) की बात करें तो यहां पर जो 24 घंटों में 522 नए मामले सामने आए हैं। उसमें से 6 की मौत हुई है अकेले मुंबई में ही 4,232 लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

Coronavirus: लॉकडाउन का दिखा असर, केरल-कर्नाटक में स्थिति में आया सुुधार

मुंबई में हालात गंभीर
बीएमसी ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से देश की आर्थिक राजधानी में गुरुवार को और आठ लोगों की मौत होने के साथ अब तक कुल 168 लोगों की जान जा चुकी है। नगर निकाय ने कहा कि स्वस्थ होने के बाद 48 और मरीजों को घर भेजे जाने के साथ अब तक कुल 473 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। बीएमसी के मुताबिक शहर में कोविड-19 के 3,593 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Good News: गोवा, मणिपुर के बाद त्रिपुरा हुआ कोरोना मुक्त, कुछ ऐसे जीती वायरस से जंग

देश में अब तक 718 लोगों की मौत
दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस महारामारी से भारत में तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं जो की रूकने का नाम नहीं ले रहा। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में 1377 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है। वहीं देशभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23,077 हो गई है। इसमें से ठीक होने वालों की संख्या 4,749 है जबकि 718 लोगों की खतरनाक वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.