Wednesday, Jun 16, 2021
-->

धर्म बदलवाकर पहले किया निकाह , गहने लेकर भागा आरोपी

  • Updated on 3/17/2017

Navodayatimes नई दिल्ली/ब्यूरो। लव जिहाद से जुड़ा एक मामला पुरानी दिल्ली के हौजकाजी में देखने को मिला है। एक युवक ने युवती को पहले प्यार के झांसे में फंसाया और फिर उससे निकाह किया। निकाह के बाद लड़की से शरीरिक संबंध बनाए और फिर उसके सभी जेवरात लूटकर फरार हो गया।

दिल्ली महिला आयोग की सफलता, 14 साल की लड़की को ट्रैफिकर के चंगुल से बचाया

युवती की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। डीसीपी ने इसे ‘लव जेहाद’ से नकारा है और कहा है कि युवती ने स्वयं युवक से शादी की थी। अधिकारियों के मुताबिक लड़का और लड़की बालिग हैं, इसलिए लव जेहाद कहना गलत होगा। 

कुछ दिनों पहले महिला की बेटी ने उसकी मर्जी के खिलाफ दूसरे धर्म के लड़के से निकाह कर लिया था। युवक जामा मस्जिद इलाके में रहता है। युवती ही घर का खर्च चलाती थी। निकाह के कुछ दिन पहले ही युवती ने खाते से 40 हजार रुपए और सारे जेवरात निकाल लिए थे। जब इसके बारे में महिला ने बेटी से पूछा तो उसने बहाने बनाकर टाल दिया।

चूंकि बेटी ही पूरे परिवार का भरण-पोषण करती थी, इसलिए महिला ने उसे कुछ न कहा। पर कुछ दिनों बाद ही युवती ने धर्म बदल आरोपी युवक से निकाह कर लिया। निकाह के बाद युवती युवक के परिवार के साथ ही रहने चली गई। महिला का आरोप है कि युवक और उसके परिवार ने बेटी को बहला-फुसलाकर नकदी और जेवरात गायब करवाए और फिर उसका धर्म परिवर्तन करा उससे निकाह कर लिया।

युवती को सरेराह अगवा कर दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

शादी के अगले दिन ही पति ने उसे छोड़ दिया और बेटी के माध्यम से ही खाते से 40 हजार रुपए और लाखों के जेवरात हड़प लिए। संवेदनशील मामला होने के कारण पुलिस ने तत्काल युवती और युवक के खिलाफ महिला की शिकायत पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.