Tuesday, Oct 26, 2021
-->
meeting-to-prevent-mosquito-borne-diseases-at-jag-pravesh-chandra-hospital

जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में मच्छर जनित बीमारियों से बचाव हेतू बैठक 

  • Updated on 10/13/2021

जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में मच्छर जनित बीमारियों से बचाव हेतू बैठक 
 

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। पूर्वी निगम द्वारा शाहदरा उत्तरी क्षेत्र में शाहदरा उत्तरी वार्ड समिति अध्यक्ष, प्रवेश शर्मा की अध्यक्षता में जन प्रवेश चंद्र अस्पतालए शास्त्री पार्क में  डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया से बचाव हेतू बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक  में उप स्वास्थ्य अधिकारी डॉ माधुरी पंथ, कीट विज्ञानी शालिनी कोहली ने प्रेजनटेशन के माध्यम से मच्छरों की उत्पत्ति के संबंध में जानकारी दी तथा पोटेशियल ब्रिडिंग साईटल के बारे में विस्तारपूर्वक समझाया तथा साथ ही जग प्रवेश चंद अस्पताल के एमएस, डॉ आर्दश व डॉ शिखा नोडल अधिकारी ने मच्छरों की रोकथाम हेतू अपने अस्पताल के डाक्टरों व नर्सों को जानकारी दी गई।

इस कार्यक्रम में मच्छरों के लार्वा व वयस्क मच्छरों की प्रत्यक्ष रूप से पहचान करायी गयी और मच्छर के जीवनचक की जानकारी दी। बैठक में उपस्थित लोगों को जानकारी दी गई कि अपने घरों में एवं आसपास के क्षेत्र में मच्छरों की उत्पत्ति को कैसे रोका जाए और उसके नियंत्रण के लिए जरूरी उपाए सुझाए गए।

प्रवेश शर्मा ने  कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिए सकारात्मक कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि आपसी सहयोग से ही मच्छरों की उत्पत्ति को नियंत्रित किया जा सकता है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.